जानें UP में दूसरे चरण के चुनाव में काैन किसे देगा टक्कर

लोकसभा चुनाव 2019 के दूसरे चरण की आठ सीटों के लिए नामांकन पत्रों की जांच के बाद जो उम्मीदवार पात्र पाए गए हैं उनमें मथुरा से बीजेपी की हेमा मालिनी और कांग्रेस के फतेहपुर सीकरी से राज बब्बर जैसे ऐसे कई चर्चित चेहरे हैं जो चुनावी रण में एक दूसरे को मजबूत टक्कर देते नजर आ रहे हैं।

दूसरे चरण के चुनाव में कुल 91 प्रत्याशी

यूपी की किस सीट से कौन किसे मजबूत टक्कर दे रहा है इसे जानने के लिए पढ़े हमारी ये रिपोर्ट। जांच में 45 प्रत्याशी ऐसे भी रहे जिनके नामांकन पत्र निरस्त हुए हैं। दूसरे चरण के लिए 136 उम्मीदवारों ने नामांकन भरा था जिसमें से 45 प्रत्याशियों के नामांकन रद्द होने के बाद कुल 91 प्रत्याशी मैदान में शेष बचे हैं। दूसरे चरण के चुनाव में यूपी की नगीना, अमरोहा, बुलंदशहर, अलीगढ़, हाथरस, मथुरा, आगरा और फतेहपुर सीकरी लोकसभा सीट शामिल हैंं।

किसको कहां किससे मिलेगी टक्कर

मथुरा से बीजेपी ने एक बार फिर अभिनेत्री हेमा मालिनी को उतारा है। जिन्हें कांग्रेेस के महेश पाठक और सपा-बसपा-रालोद गठबंधन प्रत्याशी नरेंद्र सिंह मैदान से कड़ी टक्कर मिलने वाली है।

फतेहपुर सीकरी की सीट पर बीजेपी ने राजकुमार चाहर को मैदान में उतारा है। यहां कांग्रेस ने प्रदेश अध्यक्ष राज बब्बर और सपा-बसपा-रालोद गठबंधन ने श्रीभगवान शर्मा उर्फ गुड्डू पंडित (बसपा) को प्रत्याशी बनाया है।

आगरा लोकसभा सीट पर बीजेपी के सत्यपाल सिंह बघेल को कांग्रेस की प्रीता हरित और सपा-बसपा-रालोद गठबंधन के मनोज कुमार सोनी (बसपा) से मजबूत टक्कर मिलने वाली है।

नगीना लोकसभा सीट पर बीजेपी के यशवंत सिंह चुनावी मैदान में हैं। कांग्रेस की ओमवती देवी और सपा-बसपा-रालोद गठबंधन के गिरीश चंद्र (बसपा) चुनावी मैदान में एक दूसरे को टक्कर देंगे।

अमराेहा में बीजेपी, कांग्रेस और सपा-बसपा-रालोद गठबंधन में कांटे की टक्कर देखने को मिलेगी। बीजेपी ने कंवर सिंह तंवर, कांग्रेस ने सचिन चौधरी और गठबंधन ने कुंवर दानिश अली (बसपा) को प्रत्याशी बनाया हैं।

बुलंदशहर में बीजेपी के भोला सिंह,कांग्रेस के बंशी सिंह तो वहीं सपा-बसपा-रालोद गठबंधन के योगेश वर्मा (बसपा) में मजबूत टक्कर देखने को मिलेगी।

अलीगढ़ लोकसभा सीट पर बीजेपी के सतीश कुमार गौतम का मुकाबला कांग्रेस के बीजेंद्र सिंह और सपा-बसपा-रालोद गठबंधन के अजीत कुमार (बसपा) से है।

हाथरस लोकसभा सीट पर बीजेपी के राजवीर दिलेर की टक्कर कांग्रेस के त्रिलोकी राम और सपा-बसपा-रालोद गठबंधन के रामजी लाल सुमन (सपा) से है। यहां तीनों प्रत्याशियों के बीच जबरदस्त मुकाबला देखने को मिलेगा।

About Samar Saleel

Check Also

इस बीमारी ने ली अरुण जेटली की जान

मनोहर पार्रिकर, सुषमा स्वराज के बाद अरुण जेटली का चले जाना भाजपा के लिए बहुत बड़ा ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *