पाकिस्तान ने शुरू की International उड़ान

पाकिस्तान ने घरेलू और International अंतरराष्ट्रीय उड़ानों के लिए अपना वायुक्षेत्र भारत की सर्जिकल एयर स्ट्राइक के एक महीने के बाद पूरी तरह खोल दिया है। हालांकि, अभी भी बैंकॉक, नई दिल्ली और कुआलालंपुर जाने वाली फ्लाइट्स के लिए एयर स्पेस को नहीं खोला गया है। बताते चलें कि 26 फरवरी को पाकिस्तान के बालाकोट में जैश के आतंकी शिविरों में की गई सर्जिकल स्ट्राइक के बाद पाकिस्तान ने अपने सैन्य इस्तेमाल में किसी तरह की बाधा नहीं आए, इसलिए वायुक्षेत्र को 27 फरवरी को बंद कर दिया था। इसके करीब 10 दिनों के बाद चरणबद्ध तरीके से पाकिस्तान ने अपने एयर स्पेस को खोलना शुरू किया था।

International उड़ानों को दोबारा

हालांकि अब पाकिस्तान ने इस्लामाबाद, कराची और पेशावर हवाईअड्डों से घरेलू और International अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को दोबारा शुरू कर दिया गया है। मगर, अभी भी पंजाब के पूर्वी हवाईक्षेत्र को सुरक्षा कारणों के चलते नहीं खोला गया है। पाकिस्तान ने पूरे एयर स्पेस को भारत की सर्जिकल एयर स्ट्राइक के करीब एक महीने बाद खोला है। बताते चलें कि जम्मू कश्मीर के पुलवामा में 14 फरवरी को सीआरपीएफ के काफिले पर हुए आत्मघाती हमले के बाद भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव बढ़ गया था। हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे।
पाकिस्तान नागरिक उड्डयन प्राधिकरण (सीएए) के वरिष्ठ अधिकारी का कहना है कि अगली सूचना तक बैंकॉक, नई दिल्ली और कुआला लंपुर जाने वाली उड़ानें निलंबित रहेंगीं। पाकिस्तान के इंटरनेशनल एयरलाइंस के प्रवक्ता मसूद तजवार ने कहा कि मंलगवार से घरेलू और अंतरराष्ट्रीय सभी उड़ानें संचालित हो रही हैं, लेकिन ट्रांजिट उड़ानें अभी भी निलंबित हैं।

 

About Samar Saleel

Check Also

राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल ने किया मॉस्को का दौरा, हिंदुस्तान को मिला रूस का साथ

राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (NSA) अजीत डोभाल ने बुधवार को मॉस्को का दौरा किया. इस दौरान ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *