Raina ने धोनी की जमकर की तारीफ

चेन्नई। चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के अनुभवी बल्लेबाज सुरेश रैना Raina ने टीम के कप्तान महेंद्रसिंह धोनी की जमकर तारीफ की। रैना ने कहा कि रणनीतिक कौशल के मामले में धोनी बेजोड़ हैं।

Raina उन क्रिकेटरों में से एक हैं

रैना Raina उन क्रिकेटरों में से एक हैं जिन्हें धोनी के साथ सबसे ज्यादा समय तक खेलने का अनुभव है। धोनी विकेटकीपिंग करते वक्त किस तरह अपने युवा गेंदबाजों को मार्गदर्शन देते हैं, इस बात से सभी वाकिफ है। उनके मार्गदर्शन में कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल खतरनाक स्पिन जोड़ी के रूप में उभरे हैं।

रैना ने धोनी की विराट कोहली और रोहित शर्मा के साथ तुलना करने से इंकार कर दिया लेकिन कहा कि रणनीतिक कौशल के मामले में धोनी बेजोड़ है और कोई उनके करीब भी नहीं फटकता है। वैसे तो हर कप्तान की अपनी खासियत होती है और वे खेल में अलग रूप से योगदान देते हैं। धोनी की स्ट्रेटेजी बनाने में कोई जोड़ नहीं है इसके चलते उनके मार्गदर्शन में टीम लगातार जीत दर्ज कर रही हैं।

धोनी के नेतृत्व में चेन्नई सुपर किंग्स तीन बार (2010, 2011 और 2018 में) आईपीएल खिताब जीत चुका है। आईपीएल में 5000 से ज्यादा रन बनाने वाले एकमात्र बल्लेबाज रैना ने कहा, इस बार हमारे कंधों पर भारी जिम्मेदारी है और हमारे प्रैक्टिस सेशन को देखकर इस बात का पता चलता है। मैंने साथियों को संयम के साथ खेलना सिखाया और यह भी बताया कि दबाव की स्थिति में कैसे प्रदर्शन किया जाता है।

 

About Samar Saleel

Check Also

कोहली के सम्‍मान में किया जाएगा इस जाने माने स्‍टेडियम के स्‍टैंड का नामकरण

भारतीय टीम के स्टार खिलाड़ी व टीम के कैप्टन अपनी धमाकेदार बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं. उनके नाम पर ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *