Breaking News

Ireland : छू लेगा मन को

जब बात भारत से बाहर घूमने की होती है तो बस लोग गिने चुने ही ऑप्शन बताते है, थाइलैंड, मलेशिया, लंदन, बाली आदि, लेकिन हम आपको उन ऑप्शन से अलग एक ऐसी जगह के बारे में बताएंगे जहां का एहसास आपको हमेशा याद रहेगा। सालों पहले ब्रिटेन से अलग हुआ Ireland आयरलैंड एक ऐसी खूबसूरत जगह है जहां जाकर मानो ऐसा लगता है कि यहीं स्वर्ग है।
ये जगह सोलो और कपल के साथ जाने वालो के लिए भी एक दम परफेक्ट है। यहां पर सुकून है, मस्ती भी है, रहने और खाने के लिए जायकेदार आइटम्स भी है। यहां के खाने का स्वाद आपको लंबे समय तक याद रहेगा।

Ireland काफी रोमेंटिक प्लेस

कपल के लिए आयरलैंड काफी रोमेंटिक प्लेस है क्योकि यहां एक ही जगह पर दुनिया के अलग-अलग रंग देखने को मिल जाते हैं। खास बात यह भी है कि यहां बहुत अधिक भीड़ नहीं होती और देशों के मुकाबले।
आयरलैंड में संग्रहालय और कला दीर्घाएँ बड़ी संख्या में है। सबसे ज्यादा गर्मियों के महीने में यहाँ बड़ी संख्या में संगीत और कला से सम्बन्धित कई कार्यक्रम आयोजित किए जाते है। सेल्टिक म्यूजिक यहाँ का पारम्परिक संगीत है, जो आयरिश संगीत का एक भाग है। विश्व मंच पर आयरिश संगीत को पहचान दिलाने में जेम्स गालवे का सहयोग अतुलनीय है। कला में सेल्टिक आर्ट एक पुरानी कला है जिसमें रेखाओं की सिमेट्री बनाई जाती है जिसमें सेल्टिक क्रास, नॉटवर्क डिजायन, सेल्टिक ट्री ऑफ लाइफ, स्पाइरल डिजायन, पार्टकुलिस डिजायन आदि है जो किसी न किसी मान्यता से जुड़ी हुई है।

 

About Samar Saleel

Check Also

कहीं आप भी तो बाल धोते वक्त नहीं करते ये गलतियां ? अगर हां तो संभल जाएं, वरना होगा हेयर फॉल

आज के समय में बिगड़ी हुई लाइफस्टाइल और खराब खानपान की वजह से लोगों के ...