Bail के लिए नीरव ने फिर दी अर्जी

ब्रिटेन में जा छिपे आर्थिक अपराधियों को वापस भारत लाने में जुटे अधिकारियों की व्यस्तता बढ़ने वाली है। कर्ज लेने में घोटाला कर पंजाब नेशनल बैंक को 13,500 करोड़ रुपए का चूना लगाने वाले नीरव मोदी ने शुक्रवार को Bail जमानत पाने के लिए वेस्टमिंस्टर मजिस्ट्रेट की अदालत में दोबारा अर्जी दाखिल की। इस मामले में 29 मार्च को लंदन की कोर्ट में स्थानीय समयानुसार, सुबह 11 बजे सुनवाई होनी है।

Bail की अर्जी को खारिज

नीरव को इसी महीने ब्रिटिश पुलिस ने लंदन से गिरफ्तार किया था। इसके बाद वेस्टमिंस्टर मजिस्ट्रेट ने उसकी Bail जमानत की अर्जी को खारिज करते हुए उसे जेल भेजने का आदेश दिया था। उस समय नीरव के वकीलों ने अदालत में पांच लाख पाउंड (करीब साढ़े चार करोड़ रुपए) की जमानत राशि जमा कराने का प्रस्ताव भी रखा था। शुक्रवार को उसकी अदालत में फिर से पेशी होगी। पता चला है कि नीरव ने जमानत पाने के लिए अदालत में दोबारा अर्जी पेश की है।

बताते चलें कि प्रवर्तन निदेशालय ने मनी लौंड्रिंग के एक मामले में नीरव मोदी के प्रत्यर्पण के लिये लंदन की एक अदालत में अपील की थी। अदालत ने अपील पर सुनवाई करते हुए नीरव मोदी के खिलाफ गिरफ्तारी का वारंट जारी किया था। सुनवाई में शामिल होने के लिए भारत से सीबीआई और ईडी की संयुक्त टीम लंदन पहुंच चुकी है। भारत की जांच एजेंसी म्क् टीम चाहती है कि मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में नीरव मोदी का भारत में प्रत्यर्पण हो। वे मोदी की जमानत दिए जाने का भी विरोध करेंगे।

 

About Samar Saleel

Check Also

इस कानून के तहत घर में सिगरेट पीने पर लगेगा प्रतिबंध, स्मोकर पर चलेगा यह केस

थाईलैंड में नया कानून लागू किया गया है. इसके तहत लोग अपने घर में भी सिगरेट ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *