Breaking News

Andre Russell ने खोला राज

कोलकाता। कोलकाता नाइटराइडर्स (केकेआर) ने आईपीएल 2019 में  ईडन गार्डंस में किंग्स इलेवन को हराकर लगातार दूसरी जीत दर्ज की। केकेआर की इन दोनों जीत में कैरेबियाई ऑलराउंडर Andre Russell आंद्रे रसेल की महत्वपूर्ण भूमिका रही। रसेल ने दोनों मैचों में तूफानी बल्लेबाजी और उन्होंने इसका राज भी उजागर किया।

Andre Russell ने कहा

आंद्रे रसेल Andre Russell ने कहा, मैं जब बल्लेबाजी के लिए जाता हूं तो अपने शरीर को गर्म रखने का प्रयास करता हूं। मैं इसके लिए थोड़ा दौड़ते हुए क्रीज की तरफ जाता हूं। मैं इसके जरिए मूड में आता हूं और कई बार बल्ले को हवा में घुमाकर भी देखता हूं। यदि पहली गेंद स्लॉट में मिल गई तो मैं उस पर बड़ा शॉट लगा देता हूं। मैं ऐसा सालों से कर रहा हूं और खुश हूं कि यह मेरे लिए कारगर साबित हो रहा है।

रसेल ने किंग्स इलेवन के खिलाफ 17 गेंदों में 48 रनों की तूफानी पारी खेली थी लेकिन उनकी यह पारी 3 रनों पर खत्म हो गई होती यदि उन्हें जीवनदान नहीं मिला होता। रसेल ने कहा, जब मैं शमी की गेंद पर बोल्ड होकर डगआउट की तरफ लौट रहा था तो निराश था लेकिन जब मैंने देखा कि डगआउट में मौजूद हर कोई नोबॉल का इशारा कर रहा है तो मैं खुश हो गया।

मैंने सोचा भगवान यह फ्रंट फुट नोबॉल हो और मुझे फ्रीहिट मिल जाए लेकिन यह इसलिए नोबॉल निकली क्योंकि मात्र 3 खिलाड़ी 30 गज के सर्कल के अंदर थे। मैं बहुत भाग्यशाली था क्योंकि इस तरह की नोबॉल कभी-कभार ही होती है। इसके बाद तो मुझे इसका फायदा उठाना ही था और मैंने वैसा ही किया।
रसेल की विस्फोटक पारी से केकेआर ने 4 विकेट पर 218 रन बनाए। उन्होंने इसके बाद 21 रनों पर 2 विकेट लेकर पंजाब को 190/4 पर रोकने में अहम भूमिका निभाई।

 

About Samar Saleel

Check Also

भारत के शीर्ष गेमर्स से मिले प्रधानमंत्री मोदी, इन खेलों में खुद भी आजमाया हाथ

भारत के शीर्ष गेमर्स से प्रधानमंत्री मोदी ने मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने खुद भी ...