CBSE : कोचिंग संचालक समेत 2 अध्यापक गिरफ्तार ,60 से हुई पूछतांछ

CBSE के 12वीं क्लास के अर्थशास्‍त्र के पेपर लीक होने के मामले में द‍िल्‍ली पुल‍िस ने एक कोचिंग सेंटर के संचालक समेत २ अध्यापकों को गिरफ्तार किया है। बतादें क‍ि द‍िल्‍ली पुल‍िस ने पेपर लीक के दो मामले दर्ज क‍िए हैं। पहला मामला 27 मार्च को 12वीं के इकोनॉम‍िक्‍स के पेपर लीक होने का दर्ज है जबकि दूसरा मामला 28 मार्च को 10वीं मैथ के पेपर लीक की र‍िपोर्ट सीबीएसई के रीज‍नल डायरेक्‍टर द्वारा दर्ज कराई गई।

CBSE : परीक्षा के पहले ही पेपर व्हाट्सप्प पर

जाँच में पकड़े गए लोगों की पहचान करते हुए द‍िल्ली पुल‍िस ने बताया की कोचिंग सेंटर के ट्यूटर तौकीर ने 12वीं इकोनॉम‍िक्‍स का पेपर शुरू होने से ठीक आधे घंटे पहले पेपर टीचर्स के व्‍हाट्सऐप पर भेज द‍िया था। वहीँ बता दें कि क्राइम ब्रांच सीबीएसई के इस पेपर लीक मामले में अब तक करीब 60 लोगों से इस मामले में पूछतांछ कर चुकी है। इसमें पेपर लीक होने के बाद शेयर करने वाले 10 व्‍हाट्स ग्रुप के एडमि‍न भी शाम‍िल है।

अर्थशास्त्र 25 अप्रैल को, मैथ अभी तय नहीं

ज्ञात है की पेपर लीक को ध्यान में रखते हुए सीबीएसई ने 10वीं गणित और 12वीं के अर्थशास्त्र व मैथ के पेपर दुबारा कराये जाने का नोटिस जारी किया था। सीबीएसई द्वारा जारी हुए सकुर्लर के मुताबि‍क 12वीं के अर्थशास्त्र व‍िषय (कोड 030) का री-एग्‍जाम 25 अप्रैल को होना तय हुआ है जबकि 10वीं मैथ (कोड 041) के री-एग्‍जाम की डेट अभी फाइनल नहीं है। बताया जा रहा की मैथ का पैर सिर्फ दिल्ली व हरियाणा में कराये जायेंगे जो जुलाई में संभावित हैं।

 

यह भी पढ़ें –

SSC : सीबीआई की मांग ,पुलिस ने किया लाठी चार्ज

About Samar Saleel

Check Also

धारा 370 को लेकर दायर याचिका पर SC ने लगाई फटकार, CJI ने कहा- ‘ये किस तरह की याचिका है’

अनुच्छेद 370 को लेकर दायर की गई याचिका पर शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *