Breaking News

CWG 2018 : भारत को दो गोल्ड समेत मिले पांच पदक

गोल्ड कोस्ट। कॉमनवेल्थ गेम्स CWG 2018 में भारत के लिए लगातार अच्छी खबरें आ रही हैं। रविवार को भारत को दो गोल्ड सहित पांच पदक मिल चुके हैं। महिलाओं के 10 मीटर एयर पिस्टल 16 साल की मनु भाकर ने देश के लिए छठा गोल्ड मेडल जीता, वहीं हिना सिद्धू ने दूसरा सिल्वर मेडल अपने नाम किया। फाइनल मुकाबले में मनु ने 240.9 अंक हासिल किए और हिना को 234 अंक मिले। पुरुष वर्ग में रवि कुमार ने 10 मी. एयर राइफल में भारत के लिए ब्रॉन्ज जीता। इसके साथ ही भारत ने 6 गोल्ड, 2 सिल्वर, 3 ब्रॉन्ज के साथ कुल 11 मेडल हासिल कर लिए हैं और इसी के साथ भारत मेडल टैली में वह तीसरे स्थान पर आ गया है।

भारत को पुरुष वर्ग  CWG 2018 में

CWG 2018 शूटिंग में मनु भाकर के बाद अब पुरुष वर्ग में भारत को एक और पदक मिला है। रवि कुमार ने 10 मी. एयर राइफल में भारत के लिए कांस्य पदक जीता है। इस वर्ग में रवि कुमार और दीपक कुमार के बीच मुकाबला था। रवि कुमार एक समय रजत पदक जीतते दिखाई पड़ रहे थे, लेकिन आखिरी में उन्हें कांस्य से संतोष करना पड़ा। रवि कुमार ने 224.1 का स्कोर किया।
वेटलिफ्टिंग में भारत का बेहतरीन प्रदर्शन चैथे दिन भी जारी है। भारत की पूनम यादव ने 69 किलो वर्ग कैटिगरी में में भारत की झोली में पांचवा गोल्ड डाल दिया। पूनम ने 69 किलो भारवर्ग में कुल 222 किलो वजन उठाया। स्नैच में 100 और क्लीन एंड जर्क में पूनम ने 122 किलो ग्राम वजन उठाया। वहीं विकास ठाकुर ने पुरुषों के वेटलिफ्टिंग के 94 किलो भारवर्ग में ब्रॉन्ज जीता। विकास ने 351 किग्रा वजन उठाया।

भारत लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहा है

बता दें कि वेटलिफ्टिंग में भारत लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहा है। शनिवार को राहुल और सतीश शिवलिंगन ने दो गोल्ड मेडल अपने नाम किए। वेटलिफ्टिंग के 85 किलो वर्ग में वेंकट राहुल रागला ने भारत को गोल्ड मेडल दिला दिया। राहुल ने 338 किलो ग्राम वजन उठाकर गोल्ड मेडल भारत के नाम करवाया। सतीश कुमार शिवलिंगम ने 53 किलोग्राम वर्ग में गोल्ड मेडल जीता था।

सतीश ने स्नैच में अपने पहले प्रयास में 136 किलोग्राम वजन उठाया था। बता दें कि कॉमनवेल्थ में अब तक भारत ने कुल छ: गोल्ड जीते हैं। इनमें से पांच गोल्ड भारत को वेटलिफ्टिंग में और एक शूटिंग में मिला है। अब तक मिले पांचों गोल्ड में से चार गोल्ड मेडल महिला खिलाड़ियों ने जीते हैं।
इसके अलावा पुरुषों में वेटलिफ्टर वेंकट राहुल रगला और सतीश शिवलिंगम ने गोल्ड जीते हैं। इससे पहले भारत की महिला वेटलिफ्टर मीराबाई चानू और संजीता चानू ने भी गोल्ड जीता था।

About Samar Saleel

Check Also

भारत के शीर्ष गेमर्स से मिले प्रधानमंत्री मोदी, इन खेलों में खुद भी आजमाया हाथ

भारत के शीर्ष गेमर्स से प्रधानमंत्री मोदी ने मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने खुद भी ...