Asaram की जमानत पर निगाहें

जोधपुर। सबकी निगाहें अब आसाराम Asaram की जमानत पर हैं। काले हिरण के शिकार के मामले में अभिनेता सलमान खान को शनिवार को सजा सुनाए जाने के महज दो दिनों के बाद ही जमानत मिल गई। इसके साथ ही जोधपुर जेल में लंबे समय से बंद चल रहे आसाराम के मामले में लोगों की निगाहें हैं।

25 अप्रैल के होगी Asaram केस की सुनवाई

Asaram बापू ने शनिवार को जोधपुर डीजे कोर्ट में तारीख पेशी पर पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि सलमान खान जोधपुर जेल में उनके मेहमान रहे हैं। आसाराम बापू ने कहा कि जेल के अंदर बैरक में आते-जाते समय सलमान खान से मिले थे। उन्होंने कहा कि सलमान अच्छे इंसान है ईश्वर की लीला है कि उन्हें जमानत मिल गई। बताते चलें कि रेप के मामले में आरोपी आसाराम पर भी सुनवाई पूरी हो चुकी है। जोधपुर एससी-एसटी न्यायालय इस बारे में 25 अप्रैल को फैसला सुनाएगी। यह मामला उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर में रहने वाली पीड़िता से जुड़ा हुआ है।
बीते साल शाहजहांपुर की 16 वर्षीय लड़की ने आसाराम पर उनके जोधपुर आश्रम में बलात्कार किए जाने का आरोप लगाया था। दिल्ली के कमला मार्केट थाने में यह मामला दर्ज कराया गया था, जिसे बाद में जोधपुर स्थानांतरित कर दिया गया।

नाबालिग छात्रा ने यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया था

20 अगस्त 2013 को आसाराम के गुरुकुल में पढ़ने वाली एक नाबालिग छात्रा ने यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया था। उसने कहा था कि 15 अगस्त 2013 को आसाराम ने जोधपुर के निकट मणाई गांव में स्थित एक फार्म हाउस में उसका यौन उत्पीड़न किया। जोधपुर पुलिस 31 अगस्त 2013 को इंदौर से आसाराम को गिरफ्तार कर जोधपुर ले आई। उसके बाद से आसाराम जोधपुर जेल में ही बंद है। इस दौरान आसाराम की तरफ से उच्चतम व उच्च न्यायालय सहित जिला न्यायालय में 11 बार जमानत के लिए कोशिश की गई। राम जेठमलानी, सुब्रह्मण्यम स्वामी, सलमान खुर्शीद सहित देश के कई जाने-माने वकील आसाराम के लिए कोर्ट में पैरवी कर चुके हैं। हालांकि, आसाराम को अभी तक लेकिन सफलता नहीं मिली।

About Samar Saleel

Check Also

अगले कुछ दिन में आ रहीं 6 जबरदस्त कारें, जानें इसकी डीटेल

पिछले कुछ दिनों से ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री मंदी के दौर से गुजर रहा है। लेकिन इस ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *