Dubai : कोर्ट ने 2 भारतीयों को सुनाई 500 साल की सजा

Dubai की अदालत ने गोवा के 2 लोगो को 500 साल की सजा सुनाई है। इनमे एक का नाम रियान तथा दूसरे का लिमोस है। स्पेशल बेंच के प्रिसाइडिंग जज डॉक्टर मोहम्मद हनाफी ने दोनों आरोपियों में से एक की पत्नी को भी 500 साल की जेल की सजा सुनाई।

रियान को Dubai एयरपोर्ट से गिरफ़्तार….

इस मामले में गोवा के लिमोस को दिसंबर 2016 में पहली बार गिरफ्तार किया गया था जबकि साजोलिम के रहने वाले रियान को फरवरी 2017 में दुबई एयरपोर्ट से गिरफ्तार किया गया था।  इसमें सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि जज को कोर्टरूम में इस पर फैसला सुनाने में महज 10 मिनट ही लगे।

क्या था मामला

दुबई कोर्ट ने गोवा के दो लोगों को 500 साल की सजा सुनाई है। 37 साल के सिडनी लिमोस और उनके अकाउंट स्पेशलिस्ट 25 साल के रियान डिसूजा को 200 मिलियन डॉलर के घोटाले में हजारों निवेशकों को धोखा देने के मामले में यह सजा सुनाई गई है। लिमोस ने अपनी कंपनी के जरिये लोगों को प्रलोभन दिया कि वह 25 हजार डॉलर के निवेश पर उन्हें 120 प्रतिशत का न्यूनतम सालाना रिटर्न देगा।

बता दें कि इस तरह की फर्जी इंवेस्टमेंट स्कीम, और चिटफंड कंपनियों की भारत में बाढ़ आई हुई है। हजारों कंपनियों की शिकायतें भारत के पुलिस थानों में दर्ज हैं परंतु कार्रवाई के नाम पर यहां कुछ भी ऐसा नहीं होता जो इस तरह के जालसाजों को सबक बन सके।

About Samar Saleel

Check Also

ट्रंप ने की इमरान खान से बातचीत, कहा- भारत के खिलाफ तीखी बयानबाजी से बचें

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कश्मीर मसले को ‘कठिन परिस्थिति’ मानते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *