Ambedkar जयंती पर पीएम मोदी ने दी शुभकामनाएं, सुरक्षा अलर्ट जारी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बाबा साहेब भीमराव Ambedkar की 127वीं जयंती पर शुभकामनाएं दी। इस मौके पर देश भर में कई कार्यक्रम आयोजित किये गये हैं। पीएम मोदी ने देश के लिए महत्वपूर्ण योगदान देने वाले बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर को वरीयता दी। जिसके बाद कांग्रेस, सपा, बसपा के साथ अन्य राजनीतिक दलों भी उनकी ओर आकर्षित होते हुए लालायित होने लगे। यही नहीं कांग्रेस, सपा, बसपा के साथ अन्य दल बाबा साहेब को राजनीतिक छोर से महत्ता देने के लिए अलग राजनीति करने पर उतर आये।  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 14 अप्रैल की सुबह देशवासियों को अंबेडकर जयंती की शुभकामनाएं दी।

  • उन्होंने कहा कि बाबा साहेब ने समाज के गरीब और कमजोर तबके को आगे बढ़ने की उम्मीद दी।
  • हमारा संविधान बनाने वाले बाबा साहेब के प्रति हम हमेशा आभारी रहेंगे।

Ambedkar जयंती पर कांग्रेस, सपा, बसपा के साथ अन्य राजनीतिक दल कर रहे वोट बैंक की राजनीति

अंबेडकर के महत्वपूर्ण योगदान को पीएम मोदी ने समाज के गरीब और कमजोर वर्ग के उत्थान से जोड़कर उसे आगे बढ़ने की राह दिखाई। उसके विकास को​ बढ़ावा दिया। जिससे समाज के गरीब और कमजोर वर्ग तेजी से आगे बढ़ सके। वहीं कांग्रेस, सपा, बसपा सभी राजनीतिक दल इस मौके पर दलितों को रिझाने की कोशिश में लगे दिखाई पड़े। ​इसके लिए उन्होंने विभिन्न आयोजनों के माध्यम से दलित वर्ग को विकास की मुख्य धारा से भटकाने के हथकंडे के साथ कई जगहों पर अंबेडकर जयंती पर आयोजन किये। इसके साथ बाबा साहेब हमारे हैं, हमने सबसे ज्यादा बाबा साहब को तरजीह दी जैसे मुद्दों के माध्यम से जन समुदाय को भटकाने की कोशिशों में लगे हैं।

  • जिसे देखते हुए गृह मंत्रालय ने किसी भी जातीय व सियासी हिंसा के बवाल से बचने के लिए अलर्ट जारी किया है।

अंबेडकर जयंती पर अलर्ट

अंबेडकर जयंती पर पंजाब के कई शहरों में अलर्ट जारी करने के साथ अमृतसर, जालंधर और फरीदकोट में सुरक्षा बढ़ा दी गई। वहीं यूपी के नोएडा और हापुड़ में अंबेडकर जयंती से पहले सुरक्षा व्यवस्था को चाक-चौबंद करते हुए सुरक्षाबलों ने फ्लैग मार्च किया। अंबेडकर जयंती के अवसर पर गुजरात में तथाकथित ​दलित विकास करने वाले नेता जिग्नेश मेवाणी ने बीजेपी को अंबेडकर प्रतिमा को हाथ न लगाने देने की धमकियां देने पर उतर आये।

  • गृह मंत्रायलय ने एडवाइजरी जारी करते हुए अंबेडकर जयंती पर मूर्तियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के निर्देश जारी किये हैं।

कांग्रेस ने ट्वीट कर दी श्रद्धांजलि

कांग्रेस नेताओं ने डॉक्टर बाबा साहेब अंबेडकर की जयंती पर श्रद्धांजलि देते हुए ट्वीट किया। उन्होंने ट्वीट के माध्यम से कहा कि भारतीय संविधान के निर्माता बाबा साहेब का जीवन हमारे लिए प्रेरणा का स्रोत है।

रिपोर्ट—संदीप वर्मा

About Samar Saleel

Check Also

Chidambaram की गिरफ्तारी पर भड़की कांग्रेस, कहा- दिनदहाड़े लोकतंत्र की हत्या हुई

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व गृहमंत्री व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम की आईएनएक्स मीडिया ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *