Jharkhand में थमा निकाय चुनाव प्रचार 16 अप्रैल को पड़ेंगे वोट

Jharkhand के कुल 38 नगर निकायों में 16 अप्रैल को वोटिंग होगी। जिसके लिए चल रहे चुनाव प्रचार की रफ्तार शनिवार शाम 5 बजे के बाद थम गई। यहां पर कुल 34 निकायों में आम निर्वाचन होगा जबकि चार निकायों में उप निर्वाचन होंगे। आम व उप निर्वाचन में कुल 22,12,137 मतदाता अपना मताधिकार का प्रयोग करेंगे। आम निर्वाचन वाले निकायों में पांच नगर निगम, 16 नगर परिषद तथा 13 नगर पंचायतें शामिल हैं।

Jharkhand निकाय चुनाव में उम्मीदवारों की होड़

झारखंड के निकाय चुनाव में उम्मीदवारों की होड़ लगी हुई है। जिसमें अध्यक्ष पद के 34 पदों के लिए कुल 278 उम्मीदवार मैदान में हैं तथा उपाध्यक्ष पद के लिए 320 प्रत्याशी मैदान में अपनी किस्मत आजमा रहे हैं। इसके अलावा पार्षद पद के लिए प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं।

बूथों पर पुलिस बल तैनात

आम निर्वाचन वाले सभी निकायों में वोटिंग के लिए कुल 2286 बूथ बनाये गये हैं।​ जिसमें से 1026 बूथ अति संवेदनशील तथा 920 संवेदनशील माने जा रहे हैं। जहां पर पुलिस बल की व्यवस्था को सख्त निर्देश दिये गये हैं कि बूथों पर किसी तरह की लापरवाही से अव्यवस्था न फैलने पाएं। वहीं उप निर्वाचन वाले चार निकायों के कुल 103 बूथों हैं। जिसमें 39 बूथ अति संवेदनशील हैं तथा 61 संवेदनशील हैं। इनमें से सिर्फ तीन बूथ सामान्य हैं।

About Samar Saleel

Check Also

फ्री की यात्रा में मेरठ की महिलाएं अव्वल

लखनऊ। प्रदेश में रक्षाबंधन पर 12.03 लाख महिलाओं ने परिवहन निगम की बसों में मुफ्त ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *