Uncontrolled truck के सोन नदी में गिरने से 21 की मौत अन्य घायल

मध्य प्रदेश के सीधी जिले में बारात लेकर जा रहे Uncontrolled truck के सोन नदी में गिरने से 21 लोगों की मौत हो गई। ट्रक के 100 फीट नीचे नदी में गिरने से ट्रक में सवार 46 में से अन्य 22 लोगों घायल हो गये हैं। जिसमें 6 की हालत अत्यंत गंभीर है। वहीं अन्य का अस्पताल में इलाज चल रहा है। सूत्रों के अनुसार मिनी ट्रक बारात देउसर के हर्राबीजी गांव से सिहावल के पंवरिया जा रही थी कि अचानक सामने से आ रही मोटरसाइकिल को बचाने के चक्कर में अनियंत्रित हो गई। वहीं लोगों का कहना है कि ट्रक ड्राइवर नशे की हालत में था। जिससे यह हादसा हुआ।

Uncontrolled truck के नीचे दब गये लोग

पुलिस अधीक्षक मनोज श्रीवास्तव ने बताया कि हादसा 10 बजे देर रात में होने से अंधेरे में राहत और बचाव कार्य में दिक्कतों का सामना करना पड़ा। ट्रक के नीचे लोगों के फंसे होने से ज्यादा दिक्कतें आई। ट्रक की बॉडी को काटकर कुछ लोगों को निकालना पड़ा। घटना में अधिकांश लोगों को बचाने के प्रयास किये गये। जिससे 21 को छोड़कर अन्य लोगों को बचाया जा सका। जिनको एम्बुलेंस के माध्यम से अस्पताल पहुंचाया गया।

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने मुआवजे का किया ऐलान

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने दुख जताते हुए मृतकों के परिवार वालों को 2-2 लाख और घायलों को 50-50 हजार रुपए की आर्थिक मदद देने का एलान किया है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा, ‘सीधी जिले में सोन नदी के जोगदहा पुल पर हुआ दर्दनाक सड़क हादसा अत्यंत दुखद है। ईश्वर से प्रार्थना है कि दिवंगत आत्माओं को शांति प्रदान करें और घायलों को शीघ्र स्वास्थ्य लाभ मिले। जिन परिवारों ने अपनों को खो दिया है उन्हें संबल प्रदान करें।

हादसे में मृत व्यक्तियों की सूची—

जयराम बंसल (25), मोहम्मद आबिद (30), छोटकन (45), शेरे राजा (10), गुलाम मो, अख्तर अली (13), मो. कलाम (12), मुसीम बेग (16), बाबू (15), बबलू, भइया लाल जायसवाल (50), लालबहादुर (25), मुल्ला बख्स (30), बबलू (40), हनीफ (40), मेंहदी हुसैन (35), चंदुल बख्श (35), याकूब बख्श (45), कमालुद्दीन (64), आबिद राजा (25), सलीम बेग (15)

About Samar Saleel

Check Also

फ्री की यात्रा में मेरठ की महिलाएं अव्वल

लखनऊ। प्रदेश में रक्षाबंधन पर 12.03 लाख महिलाओं ने परिवहन निगम की बसों में मुफ्त ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *