Randeep Surjevala : जानें उपराष्ट्रपति के खिलाफ क्या बोले कांग्रेस के ये दिग्गज

राज्यसभा के सभापति व भारत के उपराष्ट्रपति के आज CJI दीपक मिश्रा के खिलाफ महाभियोग प्रस्ताव को ठुकराने के बाद कांग्रेस के Randeep Surjevala रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट कर उपराष्ट्रपति पर निशाना साधा।

कांग्रेस के मना करने के बावजूद Randeep Surjevala ने..

उपराष्ट्रपति के CJI दीपक मिश्रा के खिलाफ  महाभियोग के प्रस्ताव को ख़ारिज करने के बाद कांग्रेस ने अपने नेताओ को इस पर अभी बयान देने से रोका था। बावजूद इसके, Randeep Surjevala ने ट्वीट किया और वेंकैया नायडू पर जमकर निशाना साधा। इस मुद्दे पर कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल दोपहर 3 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे।

क्या कहा सुरजे वाला ने..

सुरजेवाला ने ट्वीट कर कहा कि महाभियोग लाने के लिए 50 सांसदों की जरूरत होती है, जो हमने पूरा किया। राज्यसभा चेयरमैन प्रस्ताव की मेरिट तय नहीं कर सकते हैं। अब ये लड़ाई सीधे तौर पर लोकतंत्र को बचाने वाले और लोकतंत्र को खारिज करने वालों के बीच में है।

उन्होंने ट्वीट में लिखा कि प्रस्ताव आने के कुछ ही समय में वित्त मंत्री ने इसे रिवेंज पेटीशन बताया था। जो कि राज्यसभा चेयरमैन के फैसले को प्रभावित करने वाला बयान था। राज्यसभा चेयरमैन प्रशासनिक शक्ति के अभाव में इस तरह का फैसला नहीं ले सकते हैं।

एम. कृष्णा स्वामी केस का हवाला देते हुए सुरजेवाला ने लिखा कि अगर सभी आरोप जांच से पहले ही खारिज हो जाएं तो संविधान और जज इन्क्वाएरी एक्ट का कोई मतलब नहीं रहता है।

About Samar Saleel

Check Also

पूर्व सांसदों को एक हफ्ते में सरकारी बंगला खाली करने का निर्देश, तीन दिन में कटेगा बिजली-पानी का कनेक्शन

17वीं लोकसभा गठन के बाद अब जल्द ही पूर्व सांसदों को एक हफ्ते में सरकारी ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *