uncontrollable crowd को नियंत्रित करने के लिए बोनट पर चढ़ गये सीएम योगी

कुशीनगर हादसे में मौके का मुआयना करने के लिए पहुंचे सीएम योगी आदित्यनाथ को uncontrollable crowd का सामना करना पड़ा। पहले से मौजूद लोगों की भीड़ के आगे सीएम योगी का काफिला हादसे में मृतकों के परिजनों और अस्पताल में भर्ती घायल बच्चों को देखने के लिए आगे नहीं बढ़ पा रहा था। जिससे सीएम योगी को खुद कमान संभालनी पड़ी। उन्होंने इस दौरान अनियंत्रित भीड़ को काबू में करने के लिए गाड़ी की बोनट पर चढ़कर लोगों को संय​म बनाये रखने के लिए कहा। इसके साथ रास्ते से हटने की अपील करते हुए कहा कि आप लोग रास्ते से हट जाये। जिससे मौके पर पहुंचकर मुआयना कर स्थिति की जानकारी ली जा सके।

uncontrollable crowd, सीएम योगी ने जिला अस्पताल में भर्ती घायल बच्चों का लिया हालचाल

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जिला अस्पताल पहुंचकर घायल बच्चों का हालचाल जाना। उन्होंने अधिकारियों को बेहतर इलाज मुहैया कराने के निर्देश दिए। मुख्यमंत्री ने मृतक बच्चों के परिजनों से इस दौरान मुलाकात करते हुए दुख प्रकट किया। मुख्यमंत्री ने हादसे को बेहद दुखद बताते हुए कहा कि प्रथम दृष्टया ड्राइवर की गलती नजर आ रही है। मामले में एफआईआर दर्ज कर जांच के आदेश दे दिए जा चुके हैं।

इयरफोन लगाकर चला रहा था वैन

हादसे में ड्राइवर की इयरफोन लगाने की गलती साफ नजर आ रही है। जिससे यह हादसा हुआ है। इसके साथ ही ड्राइवर की उम्र को लेकर भी सवाल उठ रहे हैं। जिसके लिए सीएम ने गोरखपुर कमिश्नर अनिल कुमार को जांच करवाने के लिए कहा है। इस मामले में मापदंड तय हैं। जिसने भी लापरवाही की है, उसके खिलाफ कठोरतम कार्रवाई होगी। भविष्य में ऐसी कोई भी घटना न हो, उसे भी सुनिश्चित करवाया जाएगा। सीएम अपने दौरे में गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कॉलेज भी गए। जहां 4 बच्चों के साथ ड्राइवर को एडमिट कराया गया है।

रेल मंत्री पीयूष गोयल ने मानवरहित रेलवे क्रासिंग खत्म करने के दिये आदेश

रेलमंत्री पीयूष गोयल ने ऐसी सभी मानवरहित रेलवे क्रासिंग खत्म करने के लिए कहा है। वहीं लोगों ने भी ऐसी मानवरहित क्रॉसिंग को खत्म करने की मांग है। इस दौरान रेलमंत्री ने कहा कि जब तक ये व्यवस्था नहीं होती है, तब तक ऐसी सभी क्रॉसिंग पर जवानों की तैनाती सुनिश्चित करने के लिए कहा है।

About Samar Saleel

Check Also

बार काउंसिल की संस्तुति पर पूर्व चेयरमैन अजय कुमार ने सहायता राशि का चेक किया प्रदान

मोहम्मदी खीरी। बार काउंसिल ऑफ उत्तर प्रदेश के सदस्य एवं पूर्व चेयरमैन अजय कुमार शुक्ला ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *