Maharajganj में अंग्रेजी माध्यम के प्राथमिक स्कूल का उद्घाटन

Maharajganj में अंग्रेजी माध्यम के प्राथमिक स्कूल का उद्घाटन किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि प्रभात साहू, मंडल अध्यक्ष सरदार फतेह सिंह, ब्लाक प्रमुख ब्लाक प्रमुख सत्येंद्र प्रताप सिंह ने संयुक्त रूप से कार्यक्रम का शुभारंभ किया। वही मऊ गरबी जूनियर हाई स्कूल के अनुदेशक श्रीराम ने सरस्वती वंदना प्रस्तुत की वार्डन नीता पांडेय के नेतृत्व में कस्तूरबा गांधी विद्यालय की छात्राओं ने रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए। प्राथमिक विद्यालय के प्रधानाध्यापक दशरथ कुवर सिंह व सहायक अध्यापक इरशाद सिद्दीकी ने अतिथियों का स्वागत किया।

Maharajganj, खंड शिक्षा अधिकारी ने अंग्रेजी माध्यम के स्कूलों की विस्तृत कार्ययोजना की पेश

कार्यक्रम में खंड शिक्षा अधिकारी महराजगंज लालमणि राम कनौजिया ने अंग्रेजी माध्यम के स्कूलों से संबंधित विस्तृत कार्य योजना प्रस्तुत की। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि चेयरमैन प्रतिनिधि प्रभात साहू ने प्राथमिक विद्यालय महराजगंज में इंटरलॉकिंग कराने सौर ऊर्जा लाइट लगवाने व सफाई कर्मी की नियुक्ति करने की घोषणा के साथ ही भविष्य में हर प्रकार की सहायता का वचन दिया। ब्लाक प्रमुख सत्येंद्र सिंह ने कहा कि 14 वें वित्त की धनराशि से संपूर्ण ब्लॉक में प्राथमिक विद्यालयों का कायाकल्प किया जा रहा है। विधायक प्रतिनिधि के रूप में पधारे सरदार फतेह सिंह ने भारतीय जनता पार्टी के पांच पदाधिकारियों ने प्राथमिक विद्यालय महराजगंज को गोद लिए जाने की घोषणा की।

शिक्षकों व अभिभावकों के बेहतर समन्वय मिलेगी सफलता

निरीक्षक संघ के प्रदेश अध्यक्ष पद्म शेखर मौर्य ने अंग्रेजी माध्यम के विद्यालयों कि सफलता का सूत्र आधार शिक्षकों व अभिभावकों का बेहतर समन्वय है। प्राथमिक शिक्षक संघ के ब्लॉक अध्यक्ष विनोद अवस्थी राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ के जिला अध्यक्ष शिव शंकर सिंह ने समस्त शिक्षकों की ओर से अभिभावकों को आश्वासन दिया कि अंग्रेजी माध्यम के विद्यालयों में नियुक्त शिक्षक पूरी मेहनत से विद्यालयों में शिक्षण कार्य करेंगे। इस अवसर पर दयाशंकर सिंह, मधुकर सिंह, प्रदीप चौरसिया, सुरेंद्र शर्मा, शिक्षक राकेश त्रिवेदी, सुजीत चौधरी, खलील मोहम्मद व बड़ी संख्या में अभिभावक उपस्थित रहे।

About Samar Saleel

Check Also

योगी सरकार का मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर चर्चाए हुई तेज

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की करीब ढाई वर्ष पुरानी योगी आदित्यनाथ सरकार का पहला मंत्रिमंडल विस्तार ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *