Breaking News

भगवान भी Ram Rajya की स्थापना के लिए करते थे राजनीति: राजनाथ

गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने शनिवार को लखनऊ में एक सभा को संबोधित करते हुए कहा कि भगवान राम को भी Ram Rajya की स्थापना के लिए राजनीति करते थे। उन्होंने कहा कि भगवान राम और कृष्ण ने भी राजनीति की थी। भगवान राम की राजनीति का उद्देश्य था राम राज्य को स्थापित करना। ​इस बयान के बाद से मीडिया अलग अलग मतलब निकालने में लगी है। जिससे एक बार फिर इस बयान को लेकर मीडिया में यह बयान चर्चा का विषय बना हुआ है।

Ram Rajya, राजनीति के प्रति बदली धारणा

केंद्रीय गृहमंत्री ने कहा कि अब राजनीति के प्रति धारणा बदली है। भगवान राम ने राम राज्य के लिए राजनीति की थी। वहीं, श्रीकृष्ण ने धर्म की जीत के लिए राजनीति की थी। उन्होंने कहा, ‘राजनीति जैसे हाथों में जाती है, वैसी ही बन जाती है। सही राजनीति, व्यवस्था को सही दिशा में ले जाती है।

भारत युवा शक्ति को का देश किया प्रेरित

केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने युवा शक्ति को प्रेरित करते हुए कहा कि देश का विकास युवाओं के बगैर सोचना भी गलत है। उन्होंने देश की बढ़ती इकोनॉमी पर कहा कि ‘एक समय वो भी था जब अर्थशास्त्री ये मानने तक को तैयार नहीं हुआ करते थे कि भारत की इकोनॉमी एक मुकाम तक पहुंच पाएगी। हालांकि वक्त बदला और अब देश की इकोनॉमी दुनिया की सबसे तेज बढ़ने वाली इकोनॉमी है।

बिप्लब देव ​महाभारतकालीन विवादास्पद बयान देकर सोशल मीडिया पर हुए थे ट्रोल

पिछले दिनों त्रिपुरा के सीएम और बीजेपी नेता बिप्लब देव भी दो बार विवादास्पद बयान दे चुके हैं। उन्होंने भी महाभारतकाल में इंटरनेट और सैटेलाइट फोन होने का दावा किया था। इसके बाद उन्होंने पूर्व मिस वर्ल्ड डायना हेडन को लेकर आपत्तिजनक बयानबाजी की थी। जिससे मीडिया के साथ उनकी यह बयानबाजी सोशल मीडिया पर भी काफी ट्रोल की गई थी।

गैर जिम्मेदाराना बयान पर जिम्मेदारी

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी नमो ऐप के माध्यम से सीधी बात में किसी भी ऐसे गैर-जिम्मेदाराना बयान को देने से बचने के लिए बीजेपी नेताओं से कह चुके हैं। पीएम मोदी ने बीजेपी नेताओं को चेताया था कि उन्हें ऐसे बयानों से बचना चाहिए। पीएम मोदी ने कड़े शब्दों में कहा था कि आप ऐसे गैर-जिम्मेदाराना बयान देकर मीडिया को ‘मसाला’ मुहैया कराते हैं। फिर विवादों के लिए मीडिया को जिम्मेदार ठहराते है। पीएम मोदी ने कहा मीडिया अपना काम कर रहा है।

About Samar Saleel

Check Also

‘दूसरों को डराना कांग्रेस की पुरानी संस्कृति’; 140 करोड़ भारतीयों ने ठुकराया…

सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ को देशभर के प्रमुख वकीलों ने पत्र लिखा ...