Azamgarh : सोशल मीडिया पर पोस्ट को लेकर बवाल, पुलिस की गाड़ियों में तोडफोड़

आजमगढ़ । आजमगढ़ Azamgarh जिले में सोशल मीडिया पर एक युवक द्वारा वर्ग विशेष को लेकर की गई टिप्पणी पर विरोध प्रदर्शन के बीच प्रदर्शनकारियों ने थाने पर पुलिस की गाडियों में तोडफोड़ कर दी गई। बवाल बढ़ता देखकर जिला प्रशासन ने सरायमीर में पुलिस और पीएसी की तैनाती कर दी है। दरअसल पूर्व में सरायमीर निवासी एक युवक द्वारा सोशल मीडिया पर धर्म विशेष पर आपत्तिजनक टिप्पणी से ग्रामीण आक्रोशित थे। आरोपी पर रासुका व देशद्रोह का मुकदमा दर्ज करने की मांग को लेकर सुबह सभी थाने का घेराव करने पहुंचे थे।

टिप्पणी को लेकर Azamgarh में

आपत्तिजनक टिप्पणी को लेकर Azamgarh में विरोध के स्वर बुलंद करते लोगों की भीड़ थाने पर जमा होने लगी। पहले तो मौके पर पुलिस अधीक्षक अजय साहनी व सीओ फूलपुर लोगों को समझाने बुझाने में जुटे थे। इसी बीच कार्रवाई की मांग को लेकर विरोध कर रहे लोगों ने थाने पर भारी पथराव करना शुरू कर दिया।

आंसू गैस के गोले छोड़ कर

अचानक पथराव शुरु होने से मौके पर पुलिस व पीएसी के जवान आंसू गैस के गोले छोड़ कर लोगो को खदेड़ा। बवाल बढ़ते देख जिला प्रशासन की ओर से अतिरिक्त पुलिस बल मौके की ओर रवाना हो गए हैं। दोपहर तक किसी तरह स्थिति को काबू करने में पुलिस लगी रही। इससे पूर्व सरायमीर में बवाल की खबर सुनते ही जिलाधिकारी भी घटना स्थल के लिए रवाना हो गए और मौके पर पहुंच कर वस्तुस्थिति का जायजा लिया।

जगह-जगह आगजनी की घटनाएं

उपद्रवियों द्वारा सरायमीर कस्बे में जगह-जगह आगजनी की घटनाएं भी इस दौरान की गई। पुलिस बूथ में आग लगा दी गई। साथ ही पुलिस चैकी को भी जलाने का प्रयास इस दौरान किया गया। उपद्रवियों द्वारा किये गए तोडफोड़ में कई पत्रकार, स्थानीय लोग व पुलिसकर्मी भी घायल हुए हैं। बवाल की गंभीरता को देखते हुए कस्बे में पीएसी व पुलिस फोर्स तैनात कर दी गई है। उपद्रव के बाद कस्बे में तनावपूर्ण स्थिति बनी हुई है। उपद्रवियों द्वारा किये गए पथराव में पुलिस वाहन भी क्षतिग्रस्त हो गए। सतर्कता बरतते हुए जिले भर से भारी मात्रा में पुलिस व पीएसी बल सरायमीर के लिए जिला प्रशासन ने रवाना कर दिया है ताकि उपद्रव को नियंत्रित किया जा सके।

About Samar Saleel

Check Also

फोन में ओवरहीटिंग की प्रॉब्लम से यदि आप भी है परेशान तो ट्राय करे यह टिप

मेरे फोन में ओवरहीटिंग की प्रॉब्लम है। बात करते वक्त तो ज्यादा ही गरम हो जाता ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *