Breaking News

Rajbhar के बयान पर भड़के सपाई, घर पर फेंके अंडे और टमाटर

लखनऊ। यूपी के कैबिनेट मंत्री और सुभासपा के अध्‍यक्ष ओमप्रकाश राजभर Rajbhar द्वारा राजपूत और यादव समाज पर दिए गए बयान पर विवाद खड़ा हो गया है। उनके विवादित बयान से नाराज सपा कार्यकर्ताओं ने शनिवार को उनके घर पर टमाटर और अंडे फेंके। इसके साथ ही कैबिनेट मंत्री के घर के बाहर प्रदर्शन कर नारेबाजी भी की। वहीं सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भी इस बयान पर नाराजगी जाहिर की है। बता दें कि राजभर ने शुक्रवार को अपने बयान में कहा था कि राजपूत और यादव सबसे ज्‍यादा शराब पीते हैं और उन्होंने इसे इन जाति के लोगों का पुश्‍तैनी कारोबार बताया था।

Rajbhar का ये था बयान

बता दें कि शुक्रवार को वाराणसी पहुंचे यूपी कैबिनेट मंत्री ओमप्रकाश राजभर Rajbhar ने यूपी में शराबबंदी को लेकर आवाज बुलंद की थी। उन्होंने विवादित बयान देते हुए कहा था कि यादव और राजपूत बिरादरी सबसे ज्यादा शराब पीती है क्योंकि ये उनका पुश्तैनी कारोबार है। उन्होंने कहा था कि इस समय सबसे ज्यादा आरोप तो राजभर के ऊपर हैं। पर सबसे ज्यादा शराब यादव पीता है, राजपूत भी पीता है क्योंकि ये उसका पुश्तैनी कारोबार है, उसको पीने का शौक है। इसके बाद उन्‍होंने संभलते हुए कहा था कि ऐसा नहीं है, सभी जाति के लोग शराब पीते हैं।

बयान से अखिलेश हुए नाराज
राजभर के इस बयान पर सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने नाराजगी जाहिर की है। उन्होंने अपने ट्वीट में राजभर के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि ‘केवल शराब ही क्‍यों, गांजा-चिलम, ताड़ी, तंबाकू, चरस, अफीम की पुडि़या और अहंकार के खिलाफ भी आंदोलन होना चाहिए। ये नशे भी तो खूब चल रहे हैं। उन्‍होंने आगे लिखा ‘नशा लोग करते हैं। कोई जाति नहीं’ वहीं लखनऊ में शनिवार को सपा कार्यकर्ता लखनऊ स्थित उनके घर पर नारेबाजी करते हुए पहुंचे और घर पर टमाटर व अंडे फेंके।

About Samar Saleel

Check Also

सुलझा हुआ, सेवाभावी नेता राम नाईक: सुमित्रा महाजन

• 90 वर्ष पूर्ति पर राम नाईक का अभिनंदन समारोह अत्यंत सुलझा हुआ, सेवाभावी संघ ...