FCB ने जारी करी ट्रायलस की तारीखें

लखनऊ। भारत की पहली इंडिपेंडेंट एमेच्योर क्रिकेट लीग फेरिट क्रिकेट बैश (FCB) ने आज दिल्ली और उत्तर प्रदेश में आयोजित होने वाले ट्रायल्स की तारीखों की घोषणा कर दी है। लखनऊ के ट्रायल्स का आयोजन अप्रैल 5 से 7 तक लखनऊ-कानपुर हाइवे पर स्थित पार्थ रिपब्लिक ,नोएडा के ट्रायल्स का आयोजन अप्रैल 5 से 7 तक जेबीएम ग्लोबल स्कूल ए-11, ब्लॉक बी, सेक्टर 132 तथा दिल्ली के ट्रायल्स का आयोजन अप्रैल 4 से 8 तक पहाड़गंज स्थित करनैल सिंह स्टेडियम में किया जायेगा।

सर्वोतम खिलाडियों का चयन किया

ट्रायल देने आ रहे प्रतिभागी अपने क्रिकेट किट्स ला सकते हैं। हालाकिं उन्हें आयोजन स्थल पर क्रिकेट किट मुहैया कराई जाएगी। प्रसिद्ध रणजी खिलाड़ी तथा प्रमाणित कोच द्वारा प्रतिभागियों में से सर्वोतम खिलाडियों का चयन किया जाएगा। चयनित खिलाड़ी अगले दौर में अपने राज्य की टीम में जगह सुनिश्चित करने के लिए प्रतिस्पर्धा करेंगे।

एफसीबी 15 साल से अधिक उम्र के क्रिकेटरों को

मालूम हो एफसीबी 15 साल से अधिक उम्र के क्रिकेटरों को अपने सपनों को पूरा करने का अवसर दे रहा है। ट्रायल्स के विभिन्न चरणों के दोरान कठिन परीक्षण से गुजरने के बाद चयनित खिलाड़ीयो को 16 टीमों में से एक का सदस्य बनने का अवसर मिलेगा। इन चयनित खिलाड़ियों को न केवल राष्ट्रीय स्टेडियमों में अपनी प्रतिभा दिखाने के लिए मौका मिलेगा, बल्कि इसके साथ ही उन्हें बेहतरीन व पेशेवर प्रशिक्षण और कोचिंग भी मिलेगी। मुथैया मुरलीधरन, क्रिस गेल, जहीर खान और प्रवीण कुमार जैसे क्रिकेट के प्रसिद्ध खिलाड़ी चयनित खिलाड़ियों को मेंटर करेंगे। इन मैचों को टीवी पर अग्रणी खेल चैनल पर प्रसारित किया जाएगा। विजेता टीम को ऑस्ट्रेलिया में स्थानीय क्लब टूर्नामेंट खेलने का मौका मिलेगा।

FCB announces the trial dates

पूर्व भारतीय क्रिकेटर और एफसीबी में मेंटर जहीर खान ने कहा, “मैं ट्रायल में आने वाले सभी प्रतिभागियों का स्वागत करता हूं और इस विशेष अवसर के लिए उन्हें शुभकामनाएं देता हूं। प्रतिभागी खिलाड़ियों की जीवन की अहम यात्रा शुरू हो चुकी है और मैं इन खिलाडियों के असाधारण कौशल को देखने के लिए बेह़द उत्साहित हूं।”

एफसीबी के सह-संस्थापक सुनील शेट्टी ने कहा,“मैं सभी खिलाड़ियों को शुभकामनाएं देता हूं। आम लोगों द्वारा मिली जबरदस्त प्रतिक्रिया से हम बेहद उत्साहित हैं। मुझे पूरी उम्मीद है यहाँ आने वाले प्रतिभागीयों में कई अविश्वसनीय खेल का प्रदर्शन दिखायेंगे। यह लीग न केवल एमेच्योर क्रिकेटरों को एक शानदार अवसर प्रदान करेगी, बल्कि पूरे देश के लोगों के लिए भी बेहद मनोरंजक व रोमांचक होगी।”

एफसीबी के संस्थापक जसमीत भाटिया ने कहा,“यह मुझे उस समय की याद दिलाता है जब मैंने एक क्रिकेटर के रूप में अपनी यात्रा शुरू की थी। मैंने राज्य स्तर पर खेला था और मैं एक एमेच्योर क्रिकेटर की परेशानियों को अच्छे से समझता हूं। सभी को अपने कौशल का प्रदर्शन करने का मौका मिल सके इसलिए मैं इस लीग के रूप में क्रिकेट प्रेमियों को एक तोहफा देना चाहता हूँ। ट्रायल की शुरुआत होने के साथ ही मेरा सबसे बड़ा सपना सच होने जा रहा है।”

एफसीबी के सह-संस्थापक मितेश शर्मा ने कहा “हमें उम्मीद है कि हम अद्भुत प्रतिभा वाले जूनूनी एमेच्योर क्रिकेटरों को खोजने में कामयाब होंगे।यह लीग एमेच्योर खिलाड़ियों के लिए मील का पत्थर साबित होगी, जिसमें हम उनके सपनों को पूरा करने के लिए हर संभव मदद करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं।”

फेरिट स्पोर्ट्स इंडिया प्राइवेट लिमिटेड की स्थापना

फेरिट स्पोर्ट्स इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के संस्थापक जसमीत भाटिया और सह-संस्थापक मितेश शर्मा ने इसकी स्थापना लोगों को जीवन में खेल, खेलने का मौका देने को ध्यान में रखते हुए की थी। टूर्नामेंट का पहला सीजन क्रिकेट के खेल को समर्पित किया गया है,जो भारत की लाइफलाइन है। भारत में क्रिकेट के शौक को अगले स्तर तक ले जाने के लिए जसमीत और मितेश ने बॉलीवुड के सुपरस्टार, कारोबारी और खेल के शौकीन सुनील शेट्टी और क्रिकेट के दिग्गज जहीर खान के साथ भागीदारी की है,जिन्होंने अपना पहला वेंचर फेरिट क्रिकेट बैश लॉन्च किया है। फेरिट क्रिकेट बैश एक नया 15 ओवर का साइड लीग है। यह एमेच्योर क्रिकेटरों को अंतरराष्ट्रीय स्तर के टूर्नामेंट खेलने में सक्षम बनाता है।

About Samar Saleel

Check Also

वेस्टइंडीज के आठ विकेट झटक कर इशांत शर्मा ने टीम इंडिया को जीताया टेस्ट मैच

बल्ले से उपयोगी पारी खेलने के बाद तेज गेंदबाज इशांत शर्मा (42 रन पर 5 विकेट) ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *