अनंतनाग से पीडीपी की महबूबा मुफ्ती ने भरा पर्चा

श्रीनगर। जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री एवं पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती Mehbooba Mufti ने आज जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग लोकसभा क्षेत्र से अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। वहीं नेशनल कांफ्रेंस के उम्मीदवार जस्टिस (रिटायर) हसनैन मसूदी ने भी अपना पर्चा भरा। जबकि भाजपा की तरफ से दक्षिण कश्मीर लोकसभा सीट के लिए सोफी मोहम्मद यूसुफ पहले ही अपना नामांकन पत्र दाखिल कर चुके हैं।

गुलाम अहमद मीर कल कांग्रेस उम्मीदवार के रूप में

तीसरे चरण के लिए 28 मार्च को चुनाव आयोग द्वारा अधिसूचना जारी किए जाने के बाद से दो स्वतंत्र उम्मीदवारों ने भी अपना नामांकन दाखिल किया है। वहीं नंतनाग लोकसभा क्षेत्र सीट के लिए प्रदेश कांग्रेस कमेटी (पीसीसी) के अध्यक्ष गुलाम अहमद मीर कल कांग्रेस उम्मीदवार के रूप में नामांकन दाखिल करेंगे।

नामांकन दाखिल की आखिरी तारीख 4 अप्रैल

तीसरे चरण के लिए नामांकन दाखिल की आखिरी तारीख 4 अप्रैल है। इसके ठीक दूसरे दिन 5 अप्रैल को नामांकन की जांच होगी। नाम वापसी की आखिरी तारीख 8 अप्रैल है। दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग लोकसभा सीट के अतरिक्त कुलगाम,पुलवामा और शोपियां में भी मतदान होना है। इसमें अनंतनाग जिले में 23 अप्रैल, कुलगाम जिले में 29 अप्रैल तथा पुलवामा और शोपियां जिलों में 6 मई को मतदान होंगे।

About Samar Saleel

Check Also

लगभग 14 महीने में पूरा होगा जम्मू व कश्मीर का परिसीमन, उठाए जाएंगे यह कदम

जम्मू व कश्मीर को दो केन्द्र शासित प्रदेशों में विभाजित किए जाने के कुछ दिनों बाद, चुनाव आयोग परिसीमन ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *