नशे की लत ने बना दिया लुटेरा, दो गिरफ्तार

लखनऊ। निगोहां पुलिस ने मंगलवार को साईकिल सवार युवक के साथ हुई लूट का खुलासा करते हुए दो लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस नशे की लत को पूरा करने के लिए ही आरोपियों ने लूट की घटना को अंजाम दिया था। पुलिस ने वाहन चेकिंग के दौरान दोनो आरोपियों को गिरफ्तार किया। तलाशी के दौरान दोनों के पास से दो देशी तमंचा और जिंदा कारतूस के साथ ही लूट का पैसा भी बरामद हुआ है।

रवि की साईकिल में टक्कर मारकर

ज्ञात हो कि बीते मंगलवार को बेनीगंज की रहने वाली बुद्धनवती बेटे रविशंकर के साथ देना बैंक से पैसे निकालने के लिए गयी थी। बैंक के अंदर एक युवक से उन्होने रकम निकासी की पर्ची भरवायी थी और 20 हजार रुपए निकाले थे। वापस अपने बेटे के साथ घर लौटते समय बेनीगंज मार्ग पर हरकुवंर खेडा गांव के पास बाइक सवार दो युवक आए और बेनीगंज के रहने वाले फूलचन्द के घर का रास्ता पूछा। इस पर पीड़िता ने बताया कि उसे भी बेनीगंज जाना है और वो भी उनके साथ बाइक में सवार हो गयी। बैक का निकला हुआ पैसा बेटे रविशंकर के पास था। रवि जैसे ही डिब्बा खेडा और बेनीगंज गांव के मध्य पहुंचा ही था कि बाइक सवार रवि की मां बुद्धनवती को गांव किनारे छोड़कर वापस लौटकर आये और रवि की साईकिल में टक्कर मारकर 20 हजार की नगदी लूट ली और फरार हो गए।

CCTV फुटेज से मिलान करने पर

एसओ निगोहां जगदीश पाण्डेय ने बताया कि गुरुवार सुबह हरवंशखेड़ा मोड़ पर वाहन चेकिंग के दौरान बाइक से दो संदिग्ध युवक आते दिखाई दिये। रोककर नाम और पता पूछा गया तो एक ने अपना नाम सुनील कुमार उर्फ फूफा (22) निवासी ग्राम उदयपुर व दूसरे ने अवधेश कुमार उर्फ बाबा (20) निवासी निगोहां बताया। शक होने पर दोनों का मिलान उस दिन बैंक के सीसीटीवी फुटेज से किया तो आरोपी वही कपड़े पहने हुए थे। जमा तलाशी के दौरान दोनों के पास से दो देशी तमंचा,एक 12 बोर और एक 15 बोर के साथ ही जिंदा कारतूत तथा लूट का 12,800 रूपये बरामद किया गया। पुलिस के मुताबिक दोनो नशे की लत के आदी है और महंगे शौक को पूरा करने के लिए लूट की घटना को अंजाम देते हैं। पुलिस ने इस घटना में प्रयुक्त बाइक भी बरामद की है।

About Samar Saleel

Check Also

अखिलेश

अपराधों के प्रति प्रदेश सरकार का रवैया संवेदनशून्य : अखिलेश यादव

लखनऊ। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने आज यहां कहा ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *