रिलायंस ने रेमंड के साथ लांच किया Echovera

मुंबई । भारत की प्रमुख फैशन और कपड़ा निर्माता और रिटेलर रेमंड ग्रुपने रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (आरआईएल) की नवीनतम तकनीक, R | Elan™ का उपयोग करके निर्मित कपड़ों की इको-फ्रेंडली श्रृंखला Echovera इकोवेरा की लांचिंग की है।

Echovera की यह श्रृंखला

इकोवेरा Echovera की यह श्रृंखला जल्द ही 700 शहरों के 1500 स्टोर में उपलब्ध होगी। इसे दुनिया के ग्रीनेस्ट फाइबर R | Elan™ ग्रीनगोल्ड से बनाया गया है। R | Elan™ ग्रीनगोल्ड उपभोक्ताओं के उपयोग के बाद की बोतलों के बायो-ईंधन और ऊर्जा-कुशल प्रक्रियाओं का उपयोग कर पुनर्चक्रण के जरिए तैयार किया जाता है।

आरआईएल के R | Elan™ के सहयोग में रेमंड का इकोवेरालगभग 10 लाख प्लास्टीक बोतलें लैंडफिल में जाने से बचाएगाजो पृथ्वी को बचाने के आरआईएल और रेमंड दोनों की प्रतिबद्धता का प्रमाण है।

 इस टिकाऊ रेंज के संयुक्त विकास के संबंध में रेमंड लिमिटेड के अध्यक्षसुधांशु पोखरियालने कहा कि, “हम एक ऑर्गेनाइजशन के रूप में प्राकृतिक और मानव निर्मित फाइबर दोनों का उपयोग करके उच्च गुणवत्ता वाले कपड़ों के निर्माण में नए प्रयोग के लिए जाने जाते हैं। पर्यावरण के अनुकूलटिकाऊ कपड़े बनाने के हमारे प्रयास में, R | Elan™ ग्रीनगोल्ड बेहतर रखरखाव और चमक के साथ ही कई गुणों वाले कपड़ों का उत्पादन करने के लिए एक आदर्श विकल्प है। R | Elan™ ग्रीनगोल्ड का उपयोग हमारे ऑर्गेनाइजेशन को टिकाऊ और पर्यावरण के अनुकूल बनाने के हमारे लक्ष्य को प्राप्त करने की दिशा में एक कदम है।”

 रेमंड दुनिया में बंटे हुए ऊन आधारित सूटिंग कपड़ों के सबसे बड़े ऊर्ध्वाधर और क्षैतिज रूप से एकीकृत निर्माताओं में से एक है। इस तरह के कपड़ों के मामले में भारत में इसकी 60 प्रतिशत से अधिक की बाजार हिस्सेदारी है। हमेशा से रेमंड का आदर्श वाक्य रहा है: ‘ड्रेसिंग द मॉडर्न मॅन राईट’।

 

About Samar Saleel

Check Also

पेट्रोल व डीजल के दाम में लगी आग, दाम जानकर निकल जाएगा…

शनिवार को देश में पेट्रोल व डीजल के दाम में इजाफा देखने को मिला है. आज देश की ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *