BJP का संकल्प पत्र केवल जुमला : संजय सिंह

लखनऊ। आप के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने आज BJP भाजपा द्वारा जारी किए गए संकल्प पत्र पर कहा कि वह घोषणा पत्र लोगों को धोखा देने के लिए झूठ और जुमलों का विस्तार मात्र है। भाजपा ने अपने संकल्प पत्र में दिल्ली को पूर्ण राज्य बनाने की मांग शामिल न कर दिल्ली की जनता को स्पष्ट रूप से विश्वासघात किया है।

BJP अपने संकल्प पत्र में

श्री सिंह का कहना है कि पुलवामा घटना के बाद लोगों को उम्मीद थी की BJP भाजपा अपने संकल्प पत्र में अर्धसैनिक बलों को रिटायरमेंट के बाद पेंशन देने और शहीद के दर्जे के लिए अर्धसैनिकों के अनुरोध को भी अपने घोषणा पत्र में शामिल नहीं किया है। उन्होंने कहा “भाजपा एक ऐसी पार्टी है जो सशस्त्र बलों की उपलब्धियों का राजनीतिकरण तो करती है लेकिन उनकी जरूरतों पर ध्यान नहीं देती। भाजपा जिस संकल्प पत्र को संकल्प पत्र कह रही है, वह वास्तव में देश की शांति और समृद्धि को नष्ट करने के लिए भाजपा का संकल्प है।”

उन्होंने बीजेपी को जुमला पार्टी करार दिया और कहा कि चुनाव से ठीक तीन दिन पहले अपना घोषणापत्र जारी किया है ताकि अपनी विफलताओं और झूठे वादों को आम आदमी की जांच से छिपा सके।” यह देखा गया है कि 2014 के चुनावों में जीतने के बाद भाजपा ने महिलाओं के लिए आरक्षण का वादा किया, उन्होंने युवाओं के लिए प्रति वर्ष 2 करोड़ नौकरियों का वादा किया, उन्होंने काले धन को वापस लाने का वादा किया अथवा गंगा नदी को साफ करने का वादा किया। लेकिन बीजेपी सभी मोर्चों पर प्रदर्शन करने में पूरी तरह से विफल रही है। भाजपा ने किसानों की आय दोगुनी करने का वादा किया परंतु विमुद्रीकरण लाकर भाजपा सरकार ने उनकी आजीविका छीनने का काम किया है।

 

About Samar Saleel

Check Also

लगभग 14 महीने में पूरा होगा जम्मू व कश्मीर का परिसीमन, उठाए जाएंगे यह कदम

जम्मू व कश्मीर को दो केन्द्र शासित प्रदेशों में विभाजित किए जाने के कुछ दिनों बाद, चुनाव आयोग परिसीमन ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *