Breaking News

Hunter खुद बना गया शिकार

कई बार पासा पलट जाता है और Hunter शिकारी खुद शिकार बन जाता है। दक्षिण अफ्रीका के क्रूगर नेशनल पार्क में भी कुछ ऐसा ही हुआ है। बताया जा रहा है कि यहां गैंडे का शिकार करने गए एक संदिग्ध शिकारी को हाथी ने अपना शिकार बना लिया। उसने शिकारी को मार डाला, जिसके बाद शेरों ने उसे अपना निवाला बना लिया।

Hunter पर हाथी ने हमला कर दिया

मीडिया में आ रही रिपोर्टों में कहा जा रहा है कि दक्षिण अफ्रीका के क्रूगर नेशनल पार्क में संदिग्ध Hunter शिकारी पर हाथी ने हमला कर दिया था। उसके साथी शिकारियों ने पीड़ित के परिवार को बताया कि दो अप्रैल को एक हाथी ने उसे रौंद दिया था। इस घटना की जानकारी मिलने के बाद मृतक के रिश्तेदार ने पार्क रेंजर को घटना के बारे में जानकारी दी।

इसके बाद एक खोज दल ने संदिग्ध शिकारी के शव को खोजने के लिए सर्च पार्टी भेजी। दो दिनों की खोज के बाद सर्च पार्टी को आखिरकार मानव खोपड़ी और पैंट मिली। पार्क के प्रबंध कार्यकारिणी ने मृतक के परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त की।
उन्होंने कहा कि क्रूगर नेशनल पार्क में अवैध रूप से और पैदल जाना बुद्धिमानी नहीं है। इससे कई तरह के खतरे हो सकते हैं और हालिया घटना इसका सबूत है। क्रूगर नेशनल पार्क में अवैध शिकार एक समस्या है और एशियाई देशों में गैंडे की सींग की काफी मांग है।

 

About Samar Saleel

Check Also

अरविंद केजरीवाल की बढ़ी न्यायिक हिरासत, सात मई को होगी अगली सुनवाई

दिल्ली शराब घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में अरविंद केजरीवाल की न्यायिक हिरासत सात ...