Pearl Academy 25 छात्रों को देगा स्कॉलरशिप

लखनऊ। भारत में डिजाइन, फैशन और मीडिया के सर्वश्रेष्ठ संस्थान Pearl Academy पर्ल एकेडमी ने 25 स्टूडेंट्स के लिये 2019 का हूज नेक्ट स्कॉलरशिप की घोषणा की। उन्होंने विद्यार्थियों में शैक्षणिक उत्कृष्टता रचनात्मकता का पोषण करने और एक सफल कॅरियर बनाने में उनकी मदद के लिये इस स्कॉलरशिप की घोषणा की है। रचनात्मक भविष्य में निवेश करने की पर्ल एकेडमी की यह एक अनूठी पहल है। 5 सफल स्टूडेंट्स को पूरे पाठ्यक्रम के दौरान ट्यूशन फीस पर 100 फीसदी स्कॉलरशिप दी जायेगी। अन्य 20 सफल स्टूडेंट्स को पाठ्यक्रम के दौरान ट्यूशन फीस पर 50 फीसदी की स्कॉलरशिप दी जायेगी।

स्कॉलरशिप में आवेदन करने के लिये स्टूडेंट्स को आवेदन पत्र के साथ आशयपत्र भी जमा करने की जरूरत होगी। यह स्कॉलरशिप स्नातकीय तथा स्नातकोत्तर कार्यक्रम दोनों के लिये लागू होगा और आवेदन करने की आखिरी तारीख 20 अप्रैल 2019 है।

Pearl Academy की प्रवेश परीक्षा में

अभ्यार्थियों को Pearl Academy पर्ल एकेडमी की प्रवेश परीक्षा में प्राप्ते अंकों और उनके आशयपत्र के आधार पर शॉर्टलिस्ट किया जायेगा। इसके बाद शॉर्टलिस्ट् किये गये अभ्यर्थियों को 17 मई 2019 को दिल्ली मुंबई और जयपुर कैम्पस में सम्मानित जूरी के समक्ष साक्षात्कार के लिये बुलाया जायेगा। साक्षात्कार पैनल के सुझाव के आधार पर सबसे योग्य रचात्म।क क्षमता को स्कॉ्लरशिप प्रदान की जायेगी।

इसी तरह का स्कॉलरशिप अभियान साल 2015 में लाया गया था जब पर्ल एकेडमी ने दस मेधावी स्टूडेंट्स को हूज नेक्ट्ह का पूर्ण स्कॉ्लरशिप दिया था। ये स्टूडेंट्स इस साल अपना स्नातक पूरा कर रहे हैं और बड़े-बड़े टेक्नोलॉजी कंपनियों तथा एमनसीज जैसे एसेंचर व टीसीएस में आकर्षक पैकेज के साथ अपनी जगह बनायी है। पिछले पांच सालों में हर साल पर्ल एकेडमी के 96 प्रतिशत स्टू डेंट्स को प्रमुख फर्म तथा बिजनेस संस्थानों में नौकरी मिली है।

 

About Samar Saleel

Check Also

साड़ी पहनाने की कला भी बना सकती है आपके कॅरियर का बेहतर भविष्य

जब भी बेहतर भविष्य की बात होती है तो अक्सर लोगों के दिमाग में आता ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *