Breaking News

सिंगापुर ओपन में सिंधु हारी

ओलिंपिक रजत पदक विजेता पीवी सिंधु को शनिवार को Singapore सिंगापुर ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में हार का सामना करना पड़ा। पूर्व विश्व चैंपियन नोजोमी ओकुहारा ने सिंधु को 21-7, 21-11 से हराकर फाइनल में प्रवेश किया। सिधु की हार के साथ ही टूर्नामेंट से भारत की चुनौती समाप्त हो गई।

Singapore ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट के

सिंधु सिंगापुर Singapore ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट के इस मैच में लय में नहीं दिखी और उन्होंने ओकुहारा के सामने आत्मसमर्पण कर दिया। पहले गेम तो देखते ही देखते खत्म हो गया। सिंधु ने पिछले दो मैचों में ओकुहारा को आसानी से हराया था लेकिन इस मैच में वे जापानी खिलाड़ी के सामने टिक नहीं पाई। और ओकुहारा के बीच यह 14वां मैच था और इस जीत के साथ ही जापानी खिलाड़ी ने सिंधु के खिलाफ जीत-हार का रिकॉर्ड 7-7 से बराबर कर लिया। इनके बीच 2017 विश्व चैंपियनशिप का फाइनल हुआ था जो 110 मिनट चला था। इस मैच की गिनती बैडमिंटन इतिहास के सर्वश्रेष्ठ मैचों में की जाती हैं।

दुनिया की तीसरे क्रम की ओकुहारा का फाइनल में सामना शीर्ष वरीयता प्राप्त चीनी ताइपे की ताई जू यिंग से होगा। यिंग ने एक अन्य सेमीफाइनल में जापान की अकाने यामागुची को 15-21, 24-22, 21-19 से हराया। यह मैच 57 मिनट चला।

 

About Samar Saleel

Check Also

भारत के शीर्ष गेमर्स से मिले प्रधानमंत्री मोदी, इन खेलों में खुद भी आजमाया हाथ

भारत के शीर्ष गेमर्स से प्रधानमंत्री मोदी ने मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने खुद भी ...