नोटबंदी का जवाब वोटबंदी से दो : अखिलेश

रामपुर। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने रामपुर लोकसभा क्षेत्र के शाहाबाद में मो0 आजम खां के समर्थन में आयोजित जनसभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि भाजपा की नोटबंदी का जवाब वोटबंदी से देना चाहिए। जिस प्रकार पहले चरण में वोटों की बारिश हुई है उसी प्रकार रामपुर में महागठबंधन के वोटों से ऐतिहासिक विजय होनी चाहिए।

इस बार महागठबंधन का चुनाव

अखिलेश यादव ने कहा कि काम में समाजवादी सरकार का कोई मुकाबला नहीं कर सकता। बुनियादी सुविधाओं सड़क, पुल सहित दवाई और ईलाज का इंतजाम पिछली समाजवादी सरकार में बेहतर हुआ था। अपराध नियंत्रण के लिए डायल 100 नं0 दुनिया का सबसे बेहतरीन इंतजाम था। उन्होंने कहा कि यह चुनाव विशेष अवसर का है। अभी तक चुनाव एक ही चुनाव चिह्न और एक ही दल का होता था लेकिन इस बार महागठबंधन का चुनाव है। यह महापरिवर्तन लाने वाला गठबंधन हैं। डाॅ0 लोहिया और डाॅ0 अम्बेडकर एक साथ काम करना चाहते थे। उसी विचारधारा को आगे बढ़ाते हुए यह गठबंधन हुआ है। यही देश में परिवर्तन लायेगा। यह गठबंधन गरीबों, किसानों, आजादी के बाद अब तक हक और सम्मान से वंचित लोगों का है। लेकिन अभी यह लड़ाई अधूरी है। सामाजिक न्याय से ही महापरिवर्तन आयेगा।

भाजपा का वादा 100 दिन में काला धन…..

श्री यादव ने कहा कि भाजपा सरकार में नौकरियों की चोरी हो गयी, रोजगार नही है, किसानों के दुगना आय का वादा पूरा नहीं हुआ और न ही लाभकारी मूल्य मिला। अच्छे दिन भी नहीं आये। बल्कि हमारे बीच नफरत की दीवार खड़ी हो गयी जिसे खत्म करने का काम गठबंधन करेगा। यह चौकीदार की चौकी छीनने का चुनाव है। किसान आवारा जानवरों से परेशान है। खेतों में तार लगाकर सुरक्षा की जा रही है। भाजपा का वादा 100 दिन में काला धन, अच्छे दिन, नौकरी सब झूठा निकला।

रामपुर में उर्दू दरवाजा गिरा दिया गया

अखिलेश यादव ने कहा कि प्रधानमंत्री जी 1 प्रतिशत ताकतवर और सम्पन्न लोगों के है। जबकि यह 99 प्रतिशत लोगों का चुनाव है। हम नया प्रधानमंत्री बनाना चाहते है। भाजपा सरकार में हर दिन एक जवान शहीद हो रहा है। यह चुनाव देश की सुरक्षा और किसानों के भविष्य का हैं। भाजपा सरकार संविधान के लिए खतरा है। श्री यादव ने कहा कि रामपुर में उर्दू दरवाजा गिरा दिया गया। उर्दू भाषा यहीं जन्मी है। यह दिलों की भाषा है। रामपुर केे सारे विकास कार्य बंद हो गये हैं। भाजपा सरकार को काम रोकने की बीमारी है। काम चालू कराने के लिए महागठबंधन को ऐतिहासिक वोटों से जिताने की जिम्मेदारी रामपुर के लोगों की है।

देश का मुकद्दर उनका इंतजार कर रहा- आजम

इससे पूर्व रामपुर से समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी मो0 आजम खां ने चेतावनी दी कि यदि इस बार भाजपा को सत्ता से बेदखल नहीं किया गया तो न संविधान बचेगा और नहीं लोकतंत्र रहेगा। उन्होंने अल्पसंख्यकों, दलितों और पिछड़ों से एकता की अपील करते हुए कहा कि तख्त और ताज तो बदल गया लेकिन बेईमानों का राज नहीं बदला। आजम खां ने मतदाताओं से कहा कि देश का मुकद्दर उनका इंतजार कर रहा है कि उठो और झूठ बोलने वालों, धोखा देने वालों और नाइंसाफी करने वालों से बदला लो।

About Samar Saleel

Check Also

‘अन्तर्राष्ट्रीय अंग्रेजी साहित्य महोत्सव’ में प्रतिभाग कर छात्रों ने बटोरी तालियाँ

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल, राजाजीपुरम कैम्पस द्वारा सी.एम.एस. कानपुर रोड ऑडिटोरियम में आयोजित चार दिवसीय ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *