Weird marriage : एक दूल्हा 2 दुल्हनों से करेगा विवाह

दक्षिण गुजरात में इन दिनों एक अनोखी शादी को लेकर चर्चा जोरों पर है। 22 अप्रैल को होने वाली इस शादी में एक दूल्हा और दो दुल्हन होंगी। सबसे बड़ी बात यह है कि पहली बार शादी करने वाले इस व्यक्ति के तीन बच्चे भी हैं। शादी के कार्ड पर बाकायदा दोनों दुल्हनों के नाम भी लिखे गए हैं।

22 अप्रैल को पालघर के वासा सुतारपाड में बेबी और रीना के साथ

जानकारी के मुताबिक पालघर के रहने वाले संजय धागडा रिक्शा चलाते हैं। 10 साल पहले उनकी मुलाकात बेबी से हुई। दोनों एक दूसरे से प्रेम करने लगे और बिना शादी के ही एक साथ रहने लगे। इसके बाद 2011 में संजय वापी की एक कंपनी में काम करने वाली और बचपन की दोस्त रीना से प्रेम करने लगा। संजय को शादी से पहले ही बेबी और रीना से तीन बच्चे हैं। बच्चे बड़े होने लगे तो तीनों ने शादी करने का फैसला किया। संजय 22 अप्रैल को पालघर के वासा सुतारपाड में बेबी और रीना के साथ शादी करने जा रहा है। दोनों युवतियों ने कहा कि हम इस शादी से खुश हैं। इस मामले में पुलिस का कहना है कि आदिवासी इलाकों में ऐसी शादियां होना आम बात है। इनमें एक पुरुष से दो महिलाओं से शादी का रिवाज है।

लोग बच्चों को ताना न मारें इसलिए

आदिवासी क्षेत्र धरमपुरा और कपराड़ा में होने वाले समूह विवाह में दूल्हा-दुल्हन अपने बच्चों को साथ लेकर कई बार शादी करते हैं। इसकी मुख्य वजह पैसों की तंगी है। संजय ने बताया,”मेरे तीन बच्चे हैं,जो पढ़ने भी जाते हैं। स्कूल के रजिस्टर और दूसरे रिकॉर्ड में बच्चों के पिता की जगह मेरा ही नाम दर्ज है। लोग मेरे बच्चों को ताना न मारें इसलिए मैं एकसाथ दोनों से शादी कर रहा हूं।”

About Samar Saleel

Check Also

नेशनल पोटैटो डे पर आज बनाए रेस्टोरेंट जैसे फ्रेंच फ्राइज़, बस देखे यह सरल रेसिपी

आलू से आप ढेर सारे स्नैक्स बना सकते हैं बस आपको उनके बारे में जानकरी ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *