Smith और वॉर्नर की ऑस्ट्रेलियाई टीम में हुई वापसी

स्टीव स्मिथ Smith  और डेविड वॉर्नर को इंग्लैंड में 30 मई से होने वाले आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप के लिए 15 सदस्यीय ऑस्ट्रेलियाई टीम में शामिल किया गया है। ये दोनों खिलाड़ी विश्व कप के जरिए इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी करेंगे। फॉर्म में चल रहे बल्लेबाज पीटर हैंड्सकॉम्ब और तेज गेंदबाज जोस हेजलवुड को टीम में जगह नहीं दी गई हैं।

Smith और वॉर्नर को बॉल टैंपरिंग मामले में

स्मिथ Smith  और वॉर्नर को बॉल टैंपरिंग मामले में 1 साल के लिए बैन किया गया था और ये दोनों उस अवधि को पूरा कर 1 जून को वर्ल्ड कप में अफगानिस्तान के खिलाफ इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी करेंगे। ये दोनों खिलाड़ी इस समय आईपीएल के जरिए अपनी तैयारियों को परख रहे हैं। गत विजेता ऑस्ट्रेलिया अपने खिताब बचाने के अभियान की शुरुआत ब्रिस्टल में अफगानिस्तान के खिलाफ करेगा। उसे इसके पहले न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन वनडे मैच खेलना है जो इंटरनेशनल दर्जा प्राप्त नहीं होंगे और फिर इंग्लैंड में अभ्यास मैच होंगे।

हैंड्सकॉम्ब को टीम में शामिल नहीं किया जाना चौंकाने वाला कदम रहा क्योंकि वे ऑस्ट्रेलिया के पिछले 13 वनडे मैचों में खेले थे। उन्होंने इस दौरान 1 शतक और 3 अर्द्धशतक लगाए थे। उन्होंने टीम को भारत के खिलाफ जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी। वे बैकअप विकेटकीपर की भूमिका भी निभा सकते थे। अब एलेक्स कैरी के रूप में टीम में एकमात्र विकेटकीपर हैं। एरोन फिंच टीम के कप्तान होंगे जबकि उस्मान ख्वाजा और शॉन मार्श को उनके शानदार प्रदर्शन के चलते टीम में जगह दी गई हैं। ग्लेन मैक्सवेल और मार्कस स्टोइनिस ऑलराउंडर होंगे।

 

About Samar Saleel

Check Also

वेस्टइंडीज के आठ विकेट झटक कर इशांत शर्मा ने टीम इंडिया को जीताया टेस्ट मैच

बल्ले से उपयोगी पारी खेलने के बाद तेज गेंदबाज इशांत शर्मा (42 रन पर 5 विकेट) ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *