Warner ने बनाया रिकार्ड

डेविड वॉर्नर Warner ने सनराइजर्स हैदराबाद को बुधवार को आईपीएल 2019 में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ उम्दा शुरुआत दिलाई। वॉर्नर ने इस मैच के दौरान एक खास उपलब्धि हासिल की। वे आईपीएल में सनराइजर्स की तरफ से 3000 रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज बन गए।

Warner ने इस मैच से पहले

वॉर्नर Warner ने इस मैच से पहले सनराइजर्स की तरफ से आईपीएल में 66 पारियों में 2979 रन बनाए थे। उन्हें 3000 का जादुई आंकड़ा छूने के लिए 21 रनों की आवश्यकता थी। चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ मैच में शार्दुल ठाकुर द्वारा डाले गए पारी के चौथे ओवर में उन्होंने दूसरी गेंद पर 1 रन लेकर जैसे ही स्कोर को 21 पर पहुंचाया, उन्होंने यह उपलब्धि हासिल कर ली। वॉर्नर 14 गेंदों में 3 चौकों की मदद से 21 तक पहुंचे। वॉर्नर इस मैच में 25 गेंदों में 10 चौकों की मदद से 50 रन बनाकर दीपक चाहर के शिकार बने। वॉर्नर अब सनराइजर्स की तरफ से 3029 आईपीएल रन बना चुके हैं।

इस मैच से पहले वॉर्नर के नाम पर आईपीएल में 4414 रन दर्ज थे। उन्होंने दिल्ली डेयरडेविल्स और सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से खेलते हुए ये रन बनाए थे। अब उनके नाम आईपीएल में 4 शतकों और 41 अर्द्धशतकों की मदद से 4464 रन दर्ज हो चुके हैं।
वॉर्नर और स्टीव स्मिथ पर बॉल टैंपरिंग मामले में एक साल का प्रतिबंध लगा था। इसके बावजूद इन दोनों को विश्व कप के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम में शामिल किया गया हैं। वॉर्नर आईपीएल में जबर्दस्त फॉर्म में चल रहे हैं और वे इस सत्र में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में सबसे आगे चल रहे हैं।

 

About Samar Saleel

Check Also

ड्रेसिंग रूम में ऐसी किताब पढना कोहली को पड़ा भारी, ट्रोलर बोले :’खुद के लिए ठीक…’

मैदान पर अपने प्रदर्शन को लेकर भारतीय कैप्टन विराट कोहली (Virat kohli) अक्सर सुर्खियों में रहते हैं, ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *