बिना गारंटी व्यापारियों को मिलेगा 50 लाख रुपए तक का कर्ज : पीएम मोदी

दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम Talkatora Stadium में व्यापारियों के सम्मेलन को संबोधित करने पहुंचे पीएम मोदी ने कहा, देश को सोने की चिड़िया व्यापारियों ने बनाया था। व्यापारी देश के मौसम वैज्ञानिक होते हैं। मैं उनकी ताकत को सलाम करता हूं। उन्होंने कहा, 2014 में चुनाव से पहले मैंने कहा था कि मैं आऊंगा तो हर दिन एक कानून खत्म करूंगा और आपको खुशी होगी कि पिछले पांच साल 1,500 कानून खत्म किये हैं।

जीएसटी पंजीकृत कारोबारियों के लिये 10 लाख रुपये का दुर्घटना बीमा

PM Narendra Modi ने व्यापारी वर्ग को लुभाते कहा कि अगर उनकी सरकार फिर सत्ता में आई तो व्यापारियों को 50 लाख रुपये तक का कर्ज बिना गारंटी के उपलब्ध कराया जायेगा। जीएसटी पंजीकृत कारोबारियों के लिये 10 लाख रुपये का दुर्घटना बीमा, व्यापारियों के लिये क्रेडिट कार्ड सुविधा और छोटे दुकानदारों के लिये पेंशन योजना लायी जाएगी।

मोदी सरकार बनेगी तो राष्ट्रीय व्यापारी कल्याण बोर्ड

ट्रेडर्स सम्मेलन Traders Sammelan में पहुंचे पीएम मोदी ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा, कांग्रेस के जमाखोरों ने व्यापारियों का फायदा उठाया और महंगाई की तोहमत व्यापारियों पर डाल दी। हमने पांच साल में व्यापार में कई नियमों में ढील दी है। पीएम मोदी ने जीएसटी पर कहा, GST से व्यापार करना आसान हुआ है। इससे राज्यों का मुनाफा भी डेढ़ गुना तक बढ़ा है। हमारा देश तेजी से आगे बढ़ सके इसके लिए हम 23 मई को जब फिर एक बार मोदी सरकार बनेगी तो राष्ट्रीय व्यापारी कल्याण बोर्ड बनाएंगे।

ईज ऑफ़ डूइंग बिजनेस में विश्व में 77वें स्थान पर

दिल्ली भाजपा अध्यक्ष मनोज तिवारी ने कहा कि लोकसभा चुनाव के लिये जारी पार्टी घोषणा पत्र से व्यापारियों समेत उन लोगों में उम्मीद जगी है जो मोदी को प्रधानमंत्री बनाना चाहते हैं। GST आने के बाद व्यापार में पारदर्शिता आई है, आपको कच्चे-पक्के की मजबूरी से मुक्ति मिली है। यही कारण है कि रजिस्टर्ड व्यापारियों की संख्या GST आने के बाद करीब दोगुनी हो गयी है। आपके सहयोग से ही देश पिछले 5 सालों में ईज ऑफ़ डूइंग बिजनेस में 65 स्थानों की छलांग लगाकर विश्व में 77वें स्थान पर आ गया है। हम जल्द से जल्द इस रैंकिंग में 50वें स्थान पर आना चाहते हैं और इसके लिए छोटे कारोबारियों के लिए व्यापार को आसान कर हम अपने लक्ष्य की तरफ तेजी से बढ़ रहे हैं।

About Samar Saleel

Check Also

लम्बे समय से बीमार चल रहे पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली का 66 साल की उम्र में निधन

पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली का शनिवार को दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *