Navdeep Saini विश्व कप में कर सकता है डेब्यू : नेहरा

अगले महीने शुरू होने वाले World Cup 2019 के लिए भारतीय टीम की घोषणा की जा चुकी है। इस टीम के लिए तीन स्पेशलिस्ट तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और भुवनेश्वर कुमार की घोषणा की जा चुकी है। लेकिन आशीष नेहरा Ashish Nehra को लगता है इस विश्व कप में भारत के लिए नवदीप सैनी Navdeep Saini डेब्यू कर सकता है।

उसके पास अच्छा गेंदबाज बनने की क्षमता

बेंगलुरू टीम के गेंदबाजी कोच आशीष नेहरा ने गुरुवार को नवदीप सैनी की जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा, ‘नवदीप के पास गति और उछाल है। उसका मनोबल बढ़ा हुआ है, खासकर इस प्रारूप में क्योंकि यह काफी तेज है।’ नेहरा ने कहा, ‘उसके पास अच्छा गेंदबाज बनने की क्षमता है। देखिए वह आज कहां है। वह पहला स्टैंड बाई है,अगर कोई तेज गेंदबाज चोटिल होता है तो उसे विश्व कप में खेलने का मौका मिलेगा।’

नवदीप IPL में 150 किमी/घंटा की रफ्तार से

हरियाणा में जन्मे 26 साल के नवदीप सैनी घरेलू क्रिकेट में दिल्ली के लिए खेलते हैं। फ़िलहाल वो आईपीएल में विराट कोहली की कप्तानी वाली Royal Challengers Bangalore टीम का हिस्सा हैं। अपनी तेज गेंदबाजी के लिए चर्चा में आए नवदीप आईपीएल में 150 किमी/घंटा की रफ्तार से कई गेंदें फेंक चुके हैं। आईपीएल में उनसे ज्यादा तेज गेंदबाजी सिर्फ दक्षिण अफ्रीका के कैगिसो रबाडा (Kagiso Rabada) ही कर रहे हैं।

विश्व कप के लिए भारतीय टीम में स्टैंड बाई

भारतीय गेंदबाजों में नवदीप के अलावा सिर्फ Jasprit Bumrah ही 150 किमी की रफ्तार से गेंदबाजी कर रहे हैं। बेंगलुरू ने आईपीएल 2018 के लिए इस नवदीप सैनी को तीन करोड़ रुपए में खरीदा था। उन्हें 2018 में एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला, लेकिन मौजूदा सत्र में वे शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। दाएं हाथ के इस तेज गेंदबाज को अगले विश्व कप के लिए भारतीय टीम में स्टैंड बाई रखा गया है। नवदीप 43 फर्स्टक्लास, 37 लिस्ट-ए और 28 टी20 मैच खेल चुके हैं।

About Samar Saleel

Check Also

वेस्टइंडीज के आठ विकेट झटक कर इशांत शर्मा ने टीम इंडिया को जीताया टेस्ट मैच

बल्ले से उपयोगी पारी खेलने के बाद तेज गेंदबाज इशांत शर्मा (42 रन पर 5 विकेट) ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *