Breaking News

अमेठी में राहुल गांधी के नामांकन पत्र की जांच 22 अप्रैल तक टली

लखनऊ। कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी यूपी के नामांकन पत्र की जांच रिटर्निंग ऑफिसर ने 22 अप्रैल तक टाल दी है। इसके बाद बीजेपी ने राहुल गांधी की नागरिकता पर सवाल उठाते हुए उनसे जवाब मांगा है।

राहुल गांधी और उनके वकील राहुल कौशिक

बीजेपी प्रवक्‍ता जीवीएल नरसिम्‍हा ने शनिवार को प्रेस कॉन्‍फ्रेंस करके राहुल गांधी से उनकी नागरिकता को लेकर जवाब मांगा है। उन्‍होंने कहा है कि राहुल गांधी बताएं कि वह ब्रिटिश नागरिक हैं या नहीं? उन्‍होंने आरोप लगाया कि एक कंपनी में राहुल की नागरिकता ब्रिटिश दर्ज है। बीजेपी प्रवक्‍ता जीवीएल नरसिम्‍हा ने कहा कि राहुल गांधी और उनके वकील राहुल कौशिक अमेठी में नामांकन पत्र पर रिटर्निंग अफसर के ऑब्जेक्शन का जवाब नहीं दे सके हैं। उनको 22 तारीख का टाइम दिया गया है।

डॉक्यूमेंट में राहुल गांधी को ब्रिटिश सिटीजन

जीवीएल नरसिम्‍हा ने कहा कि राहुल गांधी की नागरिकता को लेकर सबसे पहला सवाल है- क्या राहुल गांधी भारत के नागरिक हैं कि नहीं? क्योंकि उनके 2004 के डिक्लेरेशन में राहुल ने कहा था कि बैक ऑप्स कंपनी में उन्होंने निवेश किया था और 2005 में ब्रिटेन के सामने जो डॉक्यूमेंट दिए गए थे, उसमें राहुल गांधी को ब्रिटिश सिटीजन दिखाया गया था। नरसिम्‍हा का कहना है कि अगर वह ब्रिटेन के नागरिक हैं तो देश के नियम के मुताबिक राहुल की भारतीय नागरिकता खत्म हो जाती है।

ट्रिनिटी कॉलेज में 2004 में किसी राहुल विन्ची को M PHIL

बीजेपी प्रवक्‍ता ने राहुल गांधी की शैक्षिक योग्‍यता पर सवाल उठाते हुए कहा कि बीए के एक साल के बाद एमफिल की डिग्री मिल गई। बाद में उनका सब्जेक्ट बदल गया। इतने सारे कंफ्यूजन पर राहुल गांधी को जवाब देना होगा। ट्रिनिटी कॉलेज में 2004 में किसी राहुल विन्ची को M PHIL की डिग्री दी गई,क्या वो हमारे राहुल गांधी ही हैं?

निर्दलीय उम्‍मीदवार ध्रुव लाल ने

दरअसल अमेठी से ही चुनाव लड़ रहे एक निर्दलीय उम्‍मीदवार ध्रुव लाल ने राहुल गांधी की नागरिकता पर सवाल उठाते हुए उनके नामांकन पत्र की जांच की मांग की थी। उनके वकील रवि प्रकाश का कहना है कि ब्रिटेन की एक रजिस्‍टर्ड कंपनी के दस्‍तावेजों में उन्‍होंने अपनी ब्रिटिश नागरिकता का उल्‍लेख किया है और गैर भारतीय देश में चुनाव नहीं लड़ सकता है। रवि प्रकाश का कहना है कि इसके साथ ही राहुल शैक्षणिक सर्टिफिकेट में भी कई सारी गलतियां हैं। उन्‍होंने मांग की कि राहुल गांधी के असली शैक्षणिक दस्‍तावेज सामने आने चाहिए।

About Samar Saleel

Check Also

शिक्षा और परीक्षा में अव्वल आती लड़कियां, पंजाब की ये तीन बेटियां बनी मिसाल

पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड (पीएसईबी) ने 10वीं कक्षा के परिणामों की घोषणा कर दी है। ...