Raebareli : 24 अप्रैल को निकाली जाएगी मतदाता जागरूकता व्यापारी रैली

रायबरेली। आगामी 24 अप्रैल को मतदाता जागरुकता व्यापारी रैली का आयोजन किया जाएगा जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में जिला निर्वाचन अधिकारी नेहा शर्मा तथा विशिष्ट अतिथि के रूप में पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार सिंह सहित अन्य प्रशासनिक अधिकारीगण उपस्थित रहेंगे। उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मण्डल के प्रान्तीय उपाध्यक्ष बसन्त सिंह बग्गा ने बताया कि व्यापारियों की रैली सुपर मार्केट से शहर के विभिन्न मार्गो से होते हुए जहानाबाद, कहारों का अड्डा, किला बाजार होकर राजकीय इण्टर कालेज की द्वितीय फील्ड में समाप्त होगी। श्री बग्गा ने कहा कि इसमें कोई दोराय नहीं है कि हम एक लोकतांत्रिक देश के स्वतन्त्र नागरिक हैं।लोकतांत्रिक प्रणाली के तहत जितने अधिकार नागरिकों को मिलते हैं, उनमें सबसे बड़ा अधिकार है वोट देने का अधिकार।

रैली में पांच हजार व्यापारी लेंगे भाग

प्रान्तीय संगठन मन्त्री मुकेश रस्तोगी ने कहा कि भारत जैसा युवा देश जिसकी 65 प्रतिशत आबादी 35 वर्ष से कम है।  उस देश के युवाओं की जिम्मेदारी बनती है कि वो अशिक्षित लोगों को वोट का महत्व बताकर उनको देने के लिए प्रेरित करे। श्री रस्तोगी ने बताया कि रैली से सम्बन्धित सभी तैयारियाँ पूर्ण की जा चुकी हैं।जनपद की समस्त इकाइयों के व्यापारी इस महारैली का हिस्सा बनेंगे।रैली में जनपद के पाँच हजार व्यापारी भाग लेंगे।
सदर महामंत्री सुरेश यादव ने कहा कि यह हमारे लोकतंत्र की कमी है कि सही और योग्य लोग जो व्यवस्था परिवर्तन करने का जज्बा रखते हैं और वे चुनाव लड़ते हैं, लेकिन मतदाताओं की एैसी मिलीभगत के चलते वे हार जाते हैं।
नगर अध्यक्ष मनोज गुप्ता ने कहा कि भारत जैसे सर्वाधिक युवा मतदाता वाले देश को इस पहल का अनुसरण करने के लिए आगे आने के लिए प्रेरित किया।नगर महामन्त्री अतुल श्रीवास्तव ने कहा कि प्रशासन सुदृढ़ बनें और चुनी गयी सरकार जनता के हितों के लिए काम करें, यह तभी सम्भव है, जब देश के शत-प्रतिशत मतदाता अपना मतदान करें।इस अवसर पर मुख्य रूप से विवेक शुक्ला, सत्यांशु दुबे, जितेन्द्र मौर्या, अनुज त्रिवेदी, अभिलाष कौशल, मुन्ना पाण्डेय, विजय सोनकर, मो0 शाकिब कुरैशी, अश्वनी श्रीवास्तव, सर्वेश नारायण सिंह, रिंकू जायसवाल, पवन अग्रहरि, गुड्डू बाजपेयी, बन्नाराम आठवानी, प्रदीप पटेल आदि लोग उपस्थित रहे।

About Samar Saleel

Check Also

हरियाणा: करनाल में 54 साल की महिला से गैंगरेप, आराेपियों की तलाश जारी

हरियाणा के करनाल में एक 54 साल की महिला के साथ गैंगरेप का मामला सामने ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *