नैतिक मतदान पर परिचर्चा

बीनागंज। लोक सभा निर्वाचन 2019 के स्वीप प्लान केलेंडर अनुसार शासकीय महाविद्यालय चांचौड़ा- बीनागंज की राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई की इएलसी निर्वाचन साक्षरता क्लब के सदस्यों और एंबेसेडर के माध्यम से 23 अप्रेल को मतदाता जागरूकता हेतु छात्र छात्राओं के साथ नैतिक मतदान पर परिचर्चा आयोजित की गई।

नैतिक मतदान को लेकर

नैतिक मतदान को लेकर आयोजित कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में प्राचार्य डॉ. डी.के. गोतम,मुख्य वक्ता डॉ विनोद छारी, राजेश दोहेरे ,प्रशांत कुशवाहा उपस्थित रहे। कार्यक्रम का संचालन कार्यक्रम अधिकारी प्रो.आर.सी.घावरी ने किया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि ने कहा कि इस बार होने वाले चुनाव में सभी लोग वोट जरूर डाले ,साथ ही अपने परिवार के लोगो को भी वोट डालने के लिये प्रेरित करे ओर कहा कि इस बार होने वाले चुनाव में बुजुर्ग और दिब्यांक मतदातओं को ध्यान में रखते हुए मतदान केंद्रों पर आवश्यक सुविधाए‌ उपलब्ध कराई जाएगी।

मुख्य बक्ता ने नैतिक मतदान पर अपनी बात रखते हए कहा कि विश्व के सबसे बड़े लोकतांत्रिक राष्ट्र भारत के मतदाताओं के लिए लोकसभा चुनाव 2019 में नैतिक भावना को आत्मसात करते हुए मतदान करना चाहिए। अर्थात मतदाताओं को बिना लोभ लालच बिना जाती धर्म की भावना के मत दान करे तभी हमारे राष्ट्र की लोकतांत्रिक बुनियाद सशक्त होगी।

डॉ. राजेश दोहरे जी ने कहा कि अपना वोट बड़े ही सोच विचार कर देना चाहिए ,हमे हमारे प्रत्यासी के बारे में पता होना चाहिए की वह साक्षर है कि नही तथा वह उस पद के लिए योग्य हो।

प्रशांत कुशवाहा ने भी कहा कि प्रत्येक व्यक्ति को वोट जरूर डालना चाहिए और हमे अपने प्रत्याशी के बारे में यह पता होना चाहिए कि उसका लोगो के साथ केसा व्यबहार है तथा उस पर कोई आपराधिक मामला तो नही है ।कार्यक्रम में मुख्य रूप से लक्ष्मण सिंह भील,श्रीराम वेगा अम्वेसडर में जितेन्द्र वंशकार,गोविन्द मेहरा एवम पायल सेन साथ ही नेहा घोसी,डोली ओझा, संदेस मीना,लोकेश शिल्पकार, अनिता अहिरवार, साक्षि पालीवाल आदि उपस्थित रहे।अंत मे आभार कुलदीप चंदेल ने माना।
विष्णु शाक्यवार

 

About Samar Saleel

Check Also

लगभग 14 महीने में पूरा होगा जम्मू व कश्मीर का परिसीमन, उठाए जाएंगे यह कदम

जम्मू व कश्मीर को दो केन्द्र शासित प्रदेशों में विभाजित किए जाने के कुछ दिनों बाद, चुनाव आयोग परिसीमन ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *