Rohit Shekhar मौत मामले में पत्नी अपूर्वा गिरफ्तार

नई दिल्ली। एनडी तिवारी के बेटे रोहित शेखर Rohit Shekhar की संदिग्ध परिस्थतियों में मौत के बाद मामले की जांच कर रही क्राईम ब्रांच की टीम ने रोहित शेखर की पत्नी अपूर्वा को गिरफ्तार कर लिया है। अपूर्वा से पुलिस पिछले तीन दिनों से लगातार पूछताछ कर रही थी जिसके बाद आज उसे गिरफ्तार कर लिया गया है।

जांच के दौरान Rohit Shekhar की

बता दें कि जांच के दौरान रोहित शेखर Rohit Shekhar की मां उज्जवला ने कहा था कि उनके बेटे और बहू से बीच शादी के बाद से ही अनबन रहती है। जांच टीम पहले दिन से मान रही थी कि रोहित की मौत के पीछे घर के अंदर के ही किसी शख्स का हाथ हो सकता है।

बता दें कि इससे पहले अपूर्वा ने पुलिस सूत्रों के मुताबिक तीन दिन तक हुई पूछताछ के बाद अपूर्वा टूट गई और स्वीकार किया कि सोमवार की रात 11 बजे रोहित से उनका झगड़ा हुआ था। झगड़े के दौरान दोनों ने एक दूसरे का गला दबाया था। इसमें हो सकता है कि जोर से गला दब गया हो और सोने के दौरान रोहित की मौत हो गई हो।

हालांकि, क्राइम ब्रांच अपूर्वा की इस बात पर यकीन नहीं कर रही है। आशंका है कि अपूर्वा ने हत्या की धाराओं से बचने के लिए पुलिस को यह कहानी बताई हो, ताकि मामला गैरइरादतन हत्या का बन जाए। अपूर्वा खुद भी सुप्रीम कोर्ट की अधिवक्ता हैं। ऐसे में क्राइम ब्रांच किसी भी जल्दबाजी से बचते हुए, सबूतों की हर कड़ी को जोड़ लेना चाहती है। क्राइम ब्रांच पर्याप्त सबूत एकत्र होते ही इस मामले में गिरफ्तारी करने पहुंची।
क्राइम ब्रांच के एडिशनल पुलिस कमिश्नर राजीव रंजन ने सोमवार को मीडिया को दिए बयान में संकेत दिया था कि हत्याकांड की तफ्तीश पूरी होने वाली है। जल्द ही घटना का पर्दाफाश किया जाएगा।

15 अप्रैल की रात हुई थी मौत

उत्तराखंड से वोट डालने के बाद 15 अप्रैल की रात 10 बजे रोहित शेखर तिवारी डिफेंस कॉलोनी स्थित अपने घर सी-329 लौटे थे। कार में उनके साथ रोहित की मां उज्ज्वला शर्मा, सौतेले भाई सिद्धार्थ के ममेरे भाई राजीव और राजीव की पत्नी कुमकुम भी थीं। खाना खाने के बाद रात 11 बजे उज्ज्वला, राजीव और कुमकुम तिलक लेन स्थित घर चले गए थे।

इसके बाद रोहित पहली मंजिल पर स्थित अपने कमरे में जाकर सो गए। बराबर वाले कमरे में उनकी पत्नी अपूर्वा भी सो गई थीं। इसके बाद रात 1ः30 बजे अपूर्वा भूतल से पहली मंजिल पर स्थित रोहित के कमरे में जाते हुए सीसीटीवी कैमरे में दिखाई दी हैं। ठीक एक घंटे बाद रात 2.30 बजे वह पहली मंजिल से भूतल पर आते दिख रही हैं। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में रोहित की मौत का समय भी सोमवार की रात 1.30 से दो बजे के बीच बताया गया है। ऐसे में क्राइम ब्रांच के शक की सुई अपूर्वा पर आकर ठहर गई है और उन्हें मुख्य संदिग्ध मानते हुए गिरफ्तार कर लिया।

 

About Samar Saleel

Check Also

लम्बे समय से बीमार चल रहे पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली का 66 साल की उम्र में निधन

पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली का शनिवार को दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *