मेरे भीतर के कार्यकर्ता को मैंने कभी मरने नहीं दिया : MODI

वाराणसी। पीएम मोदी ने नामांकन से पहले बूथ कार्यकर्ताओं के साथ संवाद करने के दौरान सबसे पहले रोड शो के दौरान उमड़े जनसैलाब के लिए जनता का आभार जताया। उन्होंने कहा, जैसा परिवार के मुखिया के आशीर्वाद मिलने पर अनुभव होता है मुझे कल हर काशीवासी के आशीर्वाद से वैसा अनुभव हुआ। दोस्तों मैं भी कभी बूथ कार्यकर्ता था,पोस्टर लगाता था। जनता हमें जितना प्यार आज दे रही है उसके प्रति हमें उसका आभार जताना होगा। कल की भीड़ आपका परिश्रम और जनता के प्रेम का संगम था,इसी में दिव्यता की अनुभूति होती है।

भारत मां के सिपाही

पीएम मोदी ने कहा, मैं पिछले डेढ़ महीने से हिंदुस्तान के कोन कोने में जा रहा हूं। देख रहा हूं कि जनता अब ये जान चुकी है कि पहले सरकारे बनती थी अब सरकारें चलती है। मैं कार्यकर्ता के नाते हिसाब देता हूं पांच साल में कार्यकर्ता के नाते नरेंद्र मोदी ने नाते पार्टी ने मुझसे जितना समय मांगा जब मांगा जहां मांगा, एक बार भी मैंने मना नहीं किया। मेरे भीतर के कार्यकर्ता को मैंने कभी मरने नहीं दिया। हम छोटे छोटे कार्यकर्ता है, जैसे कृष्ण के पास ग्वाले होते थे, जैसे रामजी के पास हनुमानजी की सेना थी। ऐसे ही हम भी भारत मां के छोटो छोटे सिपाही है।

महिला वोटरों की संख्या में इजाफा

पीएम ने कहा कि इस चुनाव के दो पहलू है, एक है काशी लोकसभा जीतना, वो काम कल पूरा हो गया है। एक काम अभी बाकि है वो है पोलिंग बूथ जीतना, अभी वो काम बाकि है। एक भी पोलिंग बूथ पर बीजेपी का झंडा झुकने नहीं देना है। मोदी हारे या जीते वो गंगा मैय्या देख लेगी, लेकिन मेरा कार्यकर्ता नहीं हारना चाहिए। मोदी ने बूथ कार्यकर्ताओं से पूछा,’क्या हम महिला वोटरों की संख्या में इजाफा कर सकते है? मैं मातृ शक्ति का हमेशा सम्मान करता हूं।

अगर मोदी की कोई सुरक्षा करता है तो वह है देश का माताएं बहनें, जो देश के कोने कोने से पार्टी के पक्ष में वोट करने के लिए एक दूसरे को प्रेरित कर रही है। उन्होंने कहा, पहली बार वोट देने वाले बेटे-बेटियों का सम्मान करो। वो वोट छाए जिसे भी दें, लेकिन पहली बार वोट देने वालों को गुड खिलाओ। क्योंकि लोकतंत्र में कोई हमारा कितना ही विरोधी क्यों ना हो, लेकिन दोस्ती भाईचारा ये लोकतंत्र के लिए बेहद जरुरी है।

काल भैरव में पूजा अर्चना के बाद 11.30 बजे

जानकारी के मुताबिक बूथ कार्यकर्ताओं से संवाद के बाद पीएम मोदी 11:00 बजे काशी के कोतवाल काल भैरव मंदिर में पूजा अर्चना करने जायेंगे। इसके बाद पीएम मंदिर से नामांकन स्थल के लिए रवाना होंगे और 11.30 बजे पीएम नामांकन दाखिल करेंगे। नामांकन के बाद पीएम मोदी करीब 12.30 बजे होटल ताज में पीसी करेंगे।

About Samar Saleel

Check Also

लम्बे समय से बीमार चल रहे पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली का 66 साल की उम्र में निधन

पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली का शनिवार को दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *