Breaking News

Asia बैडमिंटन चैंपियनशिप में भारतीय चुनौती समाप्त

पीवी सिंधु, साइना नेहवाल और समीर वर्मा की हार के साथ ही शुक्रवार को Asia एशिया बैडमिंटन चैंपियनशिप में भारतीय चुनौती समाप्त हो गई। इन तीनों खिलाड़ियों को क्वार्टर फाइनल में हार का सामना करना पड़ा।

Asia बैडमिंटन चैंपियनशिप के

एशिया Asia बैडमिंटन चैंपियनशिप के महिला वर्ग में लंदन ओलिंपिक की कांस्य पदक विजेता साइना नेहवाल को तीसरे क्रम की अकाने यामागुची के हाथों हार झेलनी पड़ी। जापानी खिलाड़ी यामागुची ने यह मुकाबला 21-13, 21-23, 21-16 से जीतकर सेमीफाइनल में जगह बनाई। यह मुकाबला एक घंटे नौ मिनट चला। सातवें क्रम की भारतीय खिलाड़ी साइना ने दूसरा गेम जीतकर उम्मीदें जगाई थी लेकिन वे तीसरे गेम में ज्यादा प्रतिकार नहीं कर पाई। साइना सिर्फ दो बार ही यामागुची को मात दे पाई हैं। सेमीफाइनल में यामागुची का सामना चीन की चेन युफेई से होगा, जिन्होंने जापान की ही आयो ओहोरी को हराया।

रियो ओलिंपिक की रजत पदक विजेता सिंधु को गैर वरीयता प्राप्त काई यानयान ने 21-19, 21-9 से हराकर उलटफेर किया। दुनिया की छठे क्रम की सिंधु ने यह मैच मात्र 31 मिनटों में गंवा दिया। यह सिंधु की यानयान के हाथों पहली हार है।
पुरुषों के क्वार्टर फाइनल में दूसरे क्रम के शी युकी ने समीर को सीधे गेमों में 21-10, 21-12 से हराया। चीनी खिलाड़ी युकी के सामने समीर कोई चुनौती पेश नहीं कर पाए और आत्मसमर्पण कर बैठे।

 

About Samar Saleel

Check Also

भारत के शीर्ष गेमर्स से मिले प्रधानमंत्री मोदी, इन खेलों में खुद भी आजमाया हाथ

भारत के शीर्ष गेमर्स से प्रधानमंत्री मोदी ने मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने खुद भी ...