Avengers Endgame की रिकार्ड ओपनिंग

मुंबई। एवेंजर्स एंडगेम Avengers Endgame कल रिलीज हुई और टिकट खिड़की पर पैसों की बाढ़ आ गई। ऐसी शुरुआत भारतीय सिने इतिहास में किसी भी फिल्म को नहीं मिली है। ’बाहुबली’, ’ठग्स..’ सब इसके आगे फीके हैं। पहले दिन ही इस विदेशी फिल्म ने 53.10 करोड़ रुपए की कमाई की है, यह नेट कमाई का आंकड़ा है। ग्रॉस कमाई 63.21 करोड़ रुपए की है। इस फिल्म को 2845 स्क्रीन्स पर रिलीज किया गया है। कल तो सुबह छह बजे से ही इसके शो ज्यादातर शहरों में शुरू हो गए थे। किसी भी टिकट बुकिंग एप्प पर नजर डाले तो टिकट मिल ही नहीं रहे हैं। टिकट की कीमतें भी आसमान पर हैं। 150 रुपए वाले शो 350 रुपए में मिल रहे हैं।

Avengers Endgame ने पछाड़कर

हिंदी फिल्मों की ओपनिंग की बात करें तो ’ठग्स ऑफ हिंदोस्तां’ ने पहले दिन टिकट खिड़की पर 52.25 करोड़ रुपए कमाए थे, Avengers Endgame एवेंजर्स एंडगेम ने इसे पछाड़कर पहले दिन की कमाई का रिकॉर्ड बनाया। किसी भी विदेशी फिल्म को भी ऐसी कमाई पहले दिन कभी नहीं मिली। 2019 की बेस्ट ओपनिंग का तो यह रिकॉर्ड है ही। ’ठग्स ऑफ हिंदोस्तां’ को भी तीन भाषाओं में रिलीज किया गया था। ’एवेंजर्स एंडगेम’ भारत में यह चार भाषाओं में रिलीज हुई है, इसे हिंदी, अंग्रेजी, तमिल और तेलुगु में देखा जा सकता है।

’बाहुबली 2’ की कमाई तीन भाषाओं में काफी ज्यादा थी और यह हिंदी फिल्म नहीं, एक दक्षिण भारतीय फिल्म थी। ’एवेंजर्स’ की इस कड़ी के सामने कोई बड़ी फिल्म रिलीज नहीं हुई है। कहा जा रहा है कि एक ही दिन में दस लाख से ज्यादा टिकट बिकने का रिकॉर्ड भी इसके नाम हुआ है। ’एवेंजर्स इनफिनिटी वॉर’ ने 31.30 करोड़ की भारत में ओपनिंग ली थी। तब उसे भारत में 2000 से अधिक स्क्रीन्स में रिलीज़ किया गया। फिल्म ने पहले वीकेंड में 94.30 करोड़ और कुल 227.43 करोड़ रुपए कमाए थे।

विदेशी सुपरहीरोज़ का इंडिया में

विदेशी सुपरहीरोज़ का इंडिया में हमेशा से क्रेज़ रहा है। जब डेढ़ दर्जन सुपरहीरोज़ के साथ फिल्म एवेंजर्स इनफिनिटी वॉर में आये तो भारत सहित दुनिया भर में इस फिल्म ने बॉक्स ऑफ़िस पर जमकर कमाई की। मार्वल कॉमिक्स के किरदारों की ये अचंभित कर देने वाली कहानी अब अपने आखि़री पड़ाव पर है। डायरेक्टर एंथोनी और जो रूसो की यह फिल्म थैनोस के खि़लाफ़ ’मार्वल सुपरहीरोज़’ की आखि़री जंग है।

इस बार भी आयरनमैन, हल्क, कैप्टन अमेरिका, स्पाइडरमैन, थोर, कैप्टन मार्वल और एंटमैन मिल कर धावा बोलेंगे स ’इनफिनिटी वॉर’ की तरह रॉबर्ट डाउनी जूनियर), क्रिस इवांस, मार्क रफेलो, क्रिस हेम्सवर्थ, स्कारलेट जोहानसन, जेरेमी रेनर, पॉल रड और ब्री लार्सन जैसे सितारे इसमें हैं। फिल्म के बजट को लेकर कोई आधिकारिक आंकड़ा तो नहीं है लेकिन कहा जा रहा है कि एंडगेम को बनाने में 350 मिलियन डॉलर तक का खर्च आया है स माना जा रहा है कि ये फिल्म भारत में 300 करोड़ रुपए कमा सकती है।

 

About Samar Saleel

Check Also

इंटरनेट पर हंगामा मचा रही हिना खान की यह बेहद हॉट तस्वीर, देखते ही घायल हो जाएंगे आप

टीवी की कोमोलिका इन दिनों अपने बोल्ड अंदाज के लिए फेमस हो रही है। जी हाँ, ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *