Breaking News

Leelaventure पर सेबी ने लगाया प्रतिबंध

नई दिल्ली। बाजार नियामक सेबी ने कमजोर माली हालत का सामना कर रही होटल Leelaventure लीलावेंचर को अपने चार होटल और अन्य संपत्तियां कनाडा के इंवेस्टमेंट फंड ब्रुकफील्ड एसेट मैनेजमेंट को बेचने से रोक दिया है। होटल लीला ने बुधवार को बताया कि यह रोक अगले आदेश तक के लिए है।

Leelaventure लिमिटेड ने

सेबी का यह फैसला आईटीसी के विरोध की वजह से आया है। होटल Leelaventure लीलावेंचर लिमिटेड ने 18 अप्रैल को बेंगलुरू, चेन्नई, दिल्ली और उदयपुर स्थित चार होटलों और एक अन्य संपत्ति ब्रुकफील्ड को 3,950 करोड़ रुपए में बेचने की घोषणा की थी। इसके लिए उसने शेयरधारकों की मंजूरी मांगी है।

भारतीय प्रतिभूति एवं विनिमय बोर्ड (सेबी) ने होटल लीला को लिखे पत्र में कहा है कि उसे आईटीसी ग्रुप और अल्पांश शेयरधारक जीवन बीमा निगम (एलआईसी) की तरफ से विरोध पत्र मिला है। आईटीसी ने होटल लीला वेंचर के खिलाफ राष्ट्रीय कंपनी विधि न्यायाधिकरण का भी रुख किया है।

आईटीसी ग्रुप ने होटल लीलावेंचर पर उत्पीड़न और कुप्रबंधन का आरोप लगाया है। होटल लीलावेंचर ने शेयर बाजार को भेजी सूचना में कहा, ’इस मामले में सेबी को होटल लीलावेंचर के खिलाफ विरोध-पत्र/आरोप मिले हैं।
सेबी ने प्रतिभूति बाजार में निवेशकों के हितों को लेकर चिंता जताई है, सेबी आपत्तियों की जांच कर रही है। सेबी ने अगले निर्देश तक होटल लीला वेंचर को प्रस्तावित लेनदेन पर आगे बढ़ने से रोका है।

 

 

About Samar Saleel

Check Also

उतार-चढ़ाव के बाद फिर फिसला बाजार; सेंसेक्स 332 अंक टूटा, निफ्टी 22050 से लुढ़का

शुरुआती बढ़त के बावजूद गुरुवार को घरेलू शेयर बाजार लगातार चौथे दिन लाल निशान पर ...