Rohit Sharma पर लगा जुर्माना

कोलकाता। मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा Rohit Sharma पर रविवार को आईपीएल 2019 में कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ मैच में आचार संहिता के उल्लंघन के कारण जुर्माना लगाया गया। रोहित पर 15 प्रतिशत मैच फीस का जुर्माना लगाया गया जिसे उन्होंने स्वीकार कर लिया।

Rohit Sharma 12 रन बनाकर

रोहित शर्मा Rohit Sharma 12 रन बनाकर हैरी गार्नी द्वारा डाले गए पारी के चौथे ओवर की तीसरी गेंद पर एलबीडब्ल्यू हुए। रोहित ने रिव्यू लिया लेकिन फैसला उनके पक्ष में नहीं गया। मुंबई ने 21 रनों पर दूसरा विकेट गंवाया और इसकी भड़ास रोहित ने नॉन स्ट्राइकर छोर पर निकाली। उन्होंने डगआउट की तरफ लौटते वक्त नॉन स्ट्राइकर छोर के स्टंप्स की बेल्स को बल्ले से गिरा दिया। इससे पहले जब उन्हें आउट दिया गया था तब उन्होंने अंपायर की तरफ देखते हुए कुछ कमेंट भी किया था।

रोहित ने जैसे ही यह हरकत की, सोशल मीडिया पर उनकी जमकर आलोचना हुई। किसी को रोहित से इस तरह के व्यवहार की उम्मीद नहीं थी। इसके चलते आईसीसी ने उन्हें आचार संहिता की धारा 2.2 के उल्लंघन का दोषी पाकर उन पर जुर्माना लगाया गया।

केकेआर ने पहले बल्लेबाजी कर 2 विकेट पर 232 रन बनाए जो इस सत्र का सबसे बड़ा स्कोर है। युवा शुभमन गिल ने 76 और क्रिस लिन ने 54 रन बनाते हुए मेजबान टीम को शानदार शुरुआत दिलाई। इसके बाद रसेल ने 40 गेंदों में 6 चौकों और 8 छक्कों की मदद से नाबाद 80 रन बनाए। मुंबई की शुरुआत बेहद खराब रही, लेकिन हार्दिक पांड्या 34 गेंदों में 6 चौकों और 9 छक्कों की मदद से 91 रन बनाए। उनकी पारी के बावजूद मुंबई 7 विकेट पर 198 रन ही बना पाया। हार्दिक ने इस सत्र की सबसे तेज फिफ्टी (17 गेंदों में) भी लगाई।

 

About Samar Saleel

Check Also

ड्रेसिंग रूम में ऐसी किताब पढना कोहली को पड़ा भारी, ट्रोलर बोले :’खुद के लिए ठीक…’

मैदान पर अपने प्रदर्शन को लेकर भारतीय कैप्टन विराट कोहली (Virat kohli) अक्सर सुर्खियों में रहते हैं, ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *