Sahara ग्रुप का अमेरिकी होटल का 4 हजार करोड़ में सौदा

Sahara ग्रुप का अमेरिकी होटल, 4 हजार करोड़, सौदा, न्यूयॉर्क, अमेरिका में स्थित ऐतिहासिक होटलों में शुमार ‘प्लाजा होटल’ को 60 करोड़ डॉलर (लगभग चार हजार करोड़ रुपये) खरीदने के लिए दो निवेशकों ने मिलकर एक सौदा किया है। इस सौदे के पूरा होने में हालांकि अभी समय लगेगा। जिसके 25 जून तक पूरा होने के अनुमान लगाये जा रहे हैं। इस होटल में सुब्रत रॉय की 70 प्रतिशत हिस्सेदारी है। अमेरिकी अखबार न्यूयॉर्क टाइम्स के अनुसार दुबई स्थित व्हाइट सिटी वेंचर्स के संस्थापक शहल खान और हकीम ऑर्गेनाइजेशन के कामरान हकीम ने प्लाजा होटल की बहुलांश हिस्सेदारी 60 करोड़ डॉलर में खरीदने का सौदा किया है।

Sahara कभी अमेरिकी कंपनी के पास था ऐति​हासिक होटल का स्वामित्व

रिपोर्ट में कहा गया है कि सहारा समूह के कॉरपोरेट वित्त प्रमुख संदीप वाधवा और होटल में पांच प्रतिशत हिस्सेदारी रखने वाले संत सिंह चटवाल ने सौदे की पुष्टि की है। हालांकि दोनों ने सौदे की गोपनीयता का हवाला देकर और जानकारी देने से इनकार किया है। 1907 में बने इस ऐतिहासिक होटल का स्वामित्व कभी अमेरिका के मौजूदा राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की कंपनी के पास था।

यह खबर भी पढ़ें—Indian Origin की दीपा आंबेकर बनी अमेरिकी सिविल कोर्ट की अं​तरिम जज

About Samar Saleel

Check Also

1 अक्टूबर से आपके ड्राइविंग लाइसेंस के नियमों केंद्र सरकार करने वाली है यह बड़ा परिवर्तन

कोई भी गाड़ी चलाते समय ड्राइविंग लाइसेंस होना महत्वपूर्ण है। ड्राइविंग लाइसेंस के साथ गाड़ी का रजिस्ट्रेशन सर्टिफिकेट ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *