Swarnkar समाज ने सर्वाधिक पिछड़ा वर्ग में शामिल करने हेतु सौंपा ज्ञापन

लखनऊ। आज स्वर्णकार Swarnkar समाज की अग्रणी संस्था राष्ट्रीय स्वर्णकार मंच ने स्वर्णकार समाज को पिछड़ा वर्ग आरक्षण सूची में सर्वाधिक पिछड़ा वर्ग में शामिल करने हेतु एक ज्ञापन पिछड़ा वर्ग कल्याण मंत्री ओम प्रकाश राजभर को सौंपा।

Swarnkar समाज सर्वाधिक पिछड़ा वर्ग में समाहित हो : अजय कुमार स्वर्णकार

उल्लेखनीय है कि अभी पिछड़ा वर्ग कल्याण मंत्री ओम प्रकाश राजभर ने पिछड़ा वर्ग के आरक्षण को तीन भागों में क्रमशः पिछड़ा वर्ग, अति पिछड़ा वर्ग एवं सर्वाधिक पिछड़ा वर्ग में बांटनें को एक प्रस्ताव मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश को भेजा था। जिसमें स्वर्णकार Swarnkar समाज को क्रीमीलेयर में उन्नतिशील मानते हुए प्रथम वर्ग पिछड़ा वर्ग में शामिल करने का प्रस्ताव भेजा था।

इस फैसले के विरोध में राष्ट्रीय स्वर्णकार मंच की लखनऊ ईकाई का एक प्रतिनिधि मंडल राष्ट्रीय महासचिव अजय कुमार स्वर्णकार के नेतृत्व में मंत्री को एक ज्ञापन सौंपा जिसमें समाज को सर्वाधिक पिछड़ा वर्ग में शामिल करने की माँग की गयी है।

अजय कुमार स्वर्णकार ने स्वर्णकार समाज के धरातल की स्थिति को पिछड़ा वर्ग मंत्री को विस्तार पूर्वक बताया। जिसको पिछड़ा वर्ग मंत्री ने पूरी तन्मयता से सुना और इस बात को मुख्यमंत्री तक पहुँचाने का आश्वासन दिया।

प्रतिनिधि मण्डल में लखनऊ ईकाई के नगर अध्यक्ष मोहन वर्मा, मण्डल सचिव मनोज वर्मा, नगर महासचिव राकेश रस्तोगी, नगर सचिव अमित वर्मा एवं एडवोकेट प्रमेाद वर्मा, निखिल रस्तोगी, रवि सोनी समेत फोटो जर्नलिस्ट गोपी रस्तोगी,इन्द्रेश रस्तोगी भी मौजूद रहे।

About Samar Saleel

Check Also

प.बंगाल: श्रद्धालुओं पर गिरी मंदिर की दीवार, 4 की मौत, CM ने किया मुआवजे का ऐलान

पश्चिम बंगाल में कृष्ण जन्माष्टमी के दिन मंदिर में बड़ा हादसा हो गया है, यहां ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *