Ramlal Akela ने उपजिलाधिकारी को सौंपा ज्ञापन

महराजगंज(रायबरेली)। समाजवादी पार्टी के पूर्व विधायक Ramlal Akela रामलाल अकेला बछरावां में मौजूदा लेखपाल व दलालों के चंगुल से जनता को बचाने के लिए तथा बिजली का बिल चार पांच गुना बढ़ा दिए जाने तथा पानी नहरो में जाने के संबंध में उपजिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपा।

Ramlal Akela : 15 मई को विशाल धरना प्रदर्शन

पूर्व विधायक Ramlal Akela रामलाल अकेला ने बछरावां में 15 मई को उपजिलाधिकारी को विशाल धरना प्रदर्शन संबंधित एक ज्ञापन सौंपा। उपजिलाधिकारी एस सुधाकरन को दिये गए ज्ञापन में पूर्व विधायक रामलाल अकेला ने कहा कि विगत 1 वर्ष से बछरावां में मौजूद लेखपाल, वर्षों पहले यहां से पलायन कर चुके जमीदार खत्री, जनपद उन्नाव के वंशजों द्वारा तथाकथित दलालों की मिलीभगत से बछरावां के आम नागरिकों के जमीनों मकानों को हड़पने व कब्ज़ा करने की साजिश चल रही है।

अपने पूर्वजों द्वारा बनाए गए मकानों को अगर कोई नागरिक बनाना चाहता है तो हल्का लेखपाल व उपरोक्त दलाल मौके पर पहुंचकर मकान मालिक को मकान बनाने से रोक देते हैं और कहा जाता है कि यह जमीन आपकी नहीं है, जिसके चलते अवैध धन वसूली भी की जा रही है।

भूमाफियाओं का गोरखधंधा चरम पर

भूमाफियाओं को लोगों की जमीनों पर कब्जा कराया जा रहा है तथा वर्षों से संचालित मुसलमानों के मदरसे पर कब्जा कर लिया गया है। यह धंधा बछरावां में उद्योग का रूप ले चुका है। ऐसी घटनाओं से आम जनमानस भयभीत है तथा बचाव में यह जमीनों का गोरखधंधा किसी अनहोनी को दावत दे रहा है, परंतु बछरावां के नागरिकों ने जिलाधिकारी महोदय को इस साजिश से अवगत कराया ,परंतु भू माफियाओं के हौसले बुलंद हैं।

यही नहीं गेहूं खरीद के नाम पर बछरावां से महराजगंज में राइस मीलों के सेठ साहूकारों का ही गेहूं खरीदा जा रहा है जबकि किसान हैरान और परेशान हैं, विद्युत आपूर्ति की स्थिति दयनीय है, बिजली ठीक कराने के नाम पर उपभोक्ताओं से एक मोटी रकम ले ली जाती है और बिल को दुगना तिगुना दाम पर भेजा जा रहा है।

बछरावां नगर पंचायत में होगा जन आंदोलन

संभ्रांत नागरिकों पर जातिसूचक शब्द व अवैध मुकदमा कायम करके धन उगाही का नया फार्मूला शुरू हो गया है। सभी समस्याओं को देखते हुए समाजवादी पार्टी ने बछरावां नगर पंचायत में जन आंदोलन करने का निर्णय लिया है। आंदोलन के प्रथम चरण में 15 मई 2018 से अनिश्चितकालीन धरना प्रारंभ किया जाएगा। यदि समस्याओं का निस्तारण ना किया गया तो अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल प्रदर्शन व नगर बंद जैसे कार्यक्रम चलाए जाएंगे।

दुर्गेश मिश्रा

About Samar Saleel

Check Also

Akhilesh yadav says these election are the elections of great change

स्वस्थ लोकतंत्र के लिए सहिष्णु होना आवश्यक : अखिलेश यादव

लखनऊ। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा है कि ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *