Government से ग्रामीणों ने बिजली और स्वच्छता की उठाई मांग

फिरोजाबाद। केंद्र और प्रदेश government की ओर से गांवों में विद्युतीकरण, सुलभ शौचालय, सड़क, पानी आदि को लेकर विकास कार्य तेजी से होने पर जोर दिया जा रहा है। जिससे काफी ग्रामीण क्षेत्रों में काफी विकास हुआ है। लेकिन कुछ क्षेत्रों में भ्रष्ट ग्राम प्रधानों और विकास अधिकारियों की मिलीभगत से योजनाओं को अमली जामा पहनाने के बजाय भ्रष्टाचार को बढ़ावा दिया जा रहा है।

government, अंबेडकर ग्राम में बिजली न होने से अंधेरे में जीने को मजबूर

फिरोजाबाद जिले के गांव नगला में ग्रामीणों ने मीडिया के माध्यम से विद्युतीकरण के न होने और बिजली के खंभे न लगाये जाने से मीडिया के माध्यम से मामले को उठाया। ग्रामीणों ने मांग करते हुए कहा कि अंबेडकर ग्राम होने के बावजूद ग्रामीणों को सुविधाएं नहीं मिल पा रही हैं। जिससे ग्रामीणों में काफी आक्रोश फैला हुआ है। दरअसल इस मामले की जानकारी जब जसराना के नहर पुल पटीकरा रोड स्थित आश्रम गौ सेवा धाम संचालक प्रमुख समाजसेवी एवं गौसेवक प्रवीण शास्त्री को हुई तो उन्होंने मीडिया को अवगत ही नहीं कराया बल्कि कई मीडियाबंधु संग उस गांव भी पहुंचे। जहां का सर्वे किया गया और स्थिति सामने आई। जिसे दूर करने के लिए सरकार से मांग की है।

400 से अधिक है ग्रामीणों की आबादी

ग्रामीणों ने बताया कि गांव में लगभग 40 मकान है और 400 से ऊपर आबादी है। ग्रामीणों ने डीएम से गांवों को आदर्श गांव बनाने के लिये आग्रह किया है। उन्होंने मांग करते हुए कहा कि ग्रामीणों को अंधेरे से मुक्ति दिलाई जाये। इसके साथ ग्रामीणों को शौचालयों भी नहीं आबंटित किये गये हैं। इस मौके पर रामसनेही, चेतराम, इनाम सिंह, महेश चंद्र, रमेश चंद्र, सोवरन सिंह, रोशन, औशान सिंह, ओमकारनाथ यादव, रामनरेश, लालाराम, कप्तान सिंह, रनवीर सिंह, अमलेश, श्याम सिंह, राम सिंह, रविंद्र, रामवीर आदि मौजूद रहे।

रिपोर्ट लकी शर्मा

About Samar Saleel

Check Also

देश की सेवा में शहीद हुए सैनिक की पत्नी को मिला यह तोहफा, हथेलियां बिछाकर लोगो ने…

वीरता के कई किस्‍से आपने सुने होंगे, मगर सैनिक की वीरगति के बाद वीरांगाना को जिस तरह ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *