Nand Gopal Nandi : प्रभारी मंत्री ने किया तहसील का निरीक्षण

ऊंचाहार(रायबरेली)। जिले के प्रभारी मंत्री Nand Gopal Nandi  ने बुधवार को ऊंचाहार तहसील का निरीक्षण किया जिसमें उन्होंने वहां की व्यवस्था देखी, योजनाओं के बारे में जानकारी ली एवं कामकाज की समीक्षा की |

Nand Gopal Nandi ने सभी विभागो का जाना हाल

बुधवार को अपने निर्धारित समय से करीब दो घंटा विलंब से पहुंचे प्रभारी मंत्री Nand Gopal Nandi ने सबसे पहले सभागार में पहुँचकर विभिन्न विभागो की योजनाओ के बारे मे जानकारी हासिल की। उन्होने एक-एक करके सभी विभागो का संक्षिप्त हाल जाना। उसके बाद आगे के कार्यक्रम को निकल गए |

खुली बिजली की पोल

जिले के प्रभारी मंत्री की समीक्षा बैठक के दौरान अचानक बिजली चली गयी। उन्होने यहाँ बिजली आपूर्ति के बारे मे जानकारी हासिल किया तो पता चला कि विगत एक सप्ताह से गांवो को मिनटो मे बिजली मिल रही है। इस पर मंत्री ने बिजली अधिकारियों से जानना चाहा तो बताया गया कि रोज-रोज आने वाले तूफान से बिजली व्यवस्था बाधित है। बिजली अधिकारियों के इस तर्क पर ठहाके भी लगे, क्योकि एक सप्ताह पहले तूफान आया था। उसके बाद कोई तूफान नहीं आया।

तहसील न्यायालयों मे मिला मुकदमो का अंबार

तहसील मे कामकाज की समीक्षा करने पहुंचे जिले के प्रभारी मंत्री नन्द गोपाल नंदी को तहसील न्यायालयों मे मुकदमो का अंबार मिला। पूरी तहसील मे कुल 1033 मुकदमे लंबित है। तहसील के कामकाज की समीक्षा मे यह पाया गया कि तहसीलदार न्यायालय मे कुल 421 मुकदमे लंबित है।जबकि एसडीएम न्यायालय मे कुल 545 मुदमे लंबित है। उधर दाखिल खारिज के कुल 66 मुकदमे अलग से लंबित पड़े हुए है। इसमे से 60 फीसदी मुकदमे करीब 5 वर्षो से अधिक समय से लंबित है। मुकदमो के निस्तारण की गति बहुत धीमी है। इसके पीछे कारण बताया गया कि अधिवक्ताओ द्वारा समय पर साक्ष्य प्रस्तुत न करना और न्यायालयों का कम चलना है।

अधिवक्ताओ ने दिया ज्ञापन

जिले के प्रभारी मंत्री को बार एसोशिएशन मे एक ज्ञापन देकर अपनी हड़ताल के बारे मे अवगत कराया है। तहसील बार के अध्यक्ष शिव गोपाल सिंह के नेत्रत्व में अधिवक्ताओ ने मंत्री से मुलाक़ात की । और बताया कि तहसील के अधिवक्ता तहसील के बाबुओ के कामकाज और भ्रष्टाचार को लेकर एक सप्ताह से हड़ताल पर है लेकिन समस्या का कोई निराकरन नहीं हो पा रहा है। इस मौके पर सी के शुक्ल , रज्जन मिश्रा , दिनेश त्रिपाठी , राकेश उपाध्याय , शिव जी पांण्डेय समेत सभी अधिवक्ता मौजूद थे।

आठ अग्निपीड़ितों को आर्थिक सहायता

पिछले दिनो अग्निकांड का शिकार हुए आठ लोगो को जिले के प्रभारी मंत्री ने आर्थिक सहायता की चेक प्रदान किया है। मंत्री ने क्षेत्र के गाँव मतरौली निवासी जयराम को सात हजार, पूरे खिली गाँव निवासी राज कुमार को 7900 , धौरहरा गाँव निवासी अनिल कुमार को 7900, गुलरिहा गाँव निवासी फूलकली को 7900, भटपुरवा गाँव निवासी राम नाथ को 7900 , इसी गाँव के सुरेश कुमार सात हजार, बहादुर गंज गाँव निवासी शत्रुघन को सात हजार और अंतरी गाँव निवासी कमलेश कुमार को 3200 रुपये चेक की अग्नि से क्षति पूर्ति सहायता प्रदान की है।

दुर्गेश मिश्रा

About Samar Saleel

Check Also

देश की सेवा में शहीद हुए सैनिक की पत्नी को मिला यह तोहफा, हथेलियां बिछाकर लोगो ने…

वीरता के कई किस्‍से आपने सुने होंगे, मगर सैनिक की वीरगति के बाद वीरांगाना को जिस तरह ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *