Flick : बाहुबली नेता ने बीजेपी का साथ छोड़ फिर थामा बसपा का दामन

लखनऊ। लोकसभा चुनाव से पहले बीजेपी को एक बड़ा Flick झटका लगा है। मछलीशहर के पूर्व सांसद और बाहुबली नेता उमाकांत यादव एक बार फिर से बसपा में शामिल हो गए हैं। इस बारे में जानकारी देते हुए बसपा के जोनल को-ऑर्डिनेटर राम कुमार कुरील ने बताया कि उमाकांत यादव ने जौनपुर में और पूर्व विधायक बालकृष्ण   ने आजमगढ़ में बसपा की सदस्यता ग्रहण की।

बीजेपी को Flick देने वाले उमाकांत

बीजेपी को Flick देने वाले उमाकांत के साथ उनके पुत्र दिनेश कांत ने भी पार्टी की सदस्ता ग्रहण की है। अगेल साल 2019 में लोकसभा चुनाव होने वाले हैं। इससे पहले जातीय और राजनीतिक समीकरण तेजी से बदल रहे हैं। वहीं उमाकांत यादव का एक बार फिर से बसपा में वापस आना पार्टी के लिए अच्छी खबर है। इस मामले में दोनों नेताओं का कहना है कि बसपा के वे मिशनरी कार्यकर्ता हैं और अपनी गलतियों के चलते बाहर हुए थे। अब वह पूरे मन से पार्टी के मिशन में लगेंगे।

उमाकांत की बसपा में एंट्री हुई

वहीं सूत्रों की मानें तो मायावती की हरी झंडी के बाद उमाकांत की बसपा में एंट्री हुई है। 2 मई को मायावती से उनकी मुलाकात भी कराई गई थी।बता दें कि बसपा में सांसद रहते ही मायावती ने अपने मुख्मंत्री कार्यकाल के दौरान उमाकांत के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की थी। जमीन कब्जे के आरोप में उन्हें जेल भेज दिया था। खबरें ये भी हैं कि उमाकांत के भाई रमाकांत यादव इस समय बीजेपी में हैं और उनके तेवर भी भाजपा को लेकर तल्ख हैं। अटकलें लग रही हैं कि रमाकांत समाजवादी पार्टी ज्वाइन कर सकते हैं। बाहुबली नेता उमाकांत यादव के बीजेपी का दामन छोड़ देने से बीजेपी को बड़ा झटका लगा है। क्योंकि उमाकांत यादव का प्रतापगढ़, जौनपुर और मछलीशहर में खासा प्रभाव है।

About Samar Saleel

Check Also

मायावती ने योगी सरकार को कठघरे में किया खड़ा

लखनऊ। बहुजन समाज पार्टी की मुखिया मायावती उत्तर प्रदेश के साथ ही केंद्र सरकार पर ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *