Parmanu : इस दिन होगी रिलीज ,ट्रेलर यहां देखे

बॉलीवुड में अपने दमदार अभिनय से सबका दिल जीतने वाली एक्टर जाॅन अब्राहम एक बार फिर एक दमदार भूमिका के साथ अपने फिल्म Parmanu में दिखाई देंगे। हालाँकि ये फिल्म शुरू से ही किसी न किसी बात को लेकर विवादों में बनी हुई है। आज ही इसका ट्रेलर रिलीज हुआ जिसमें जॉन काफी दमदार भूमिका में दिख रहे।

Parmanu परीक्षण के बीस साल बाद आ रही ये फिल्म

अपनी दमदार किरदार के साथ जॉन अब्राहम फिल्म Parmanu परमाणु को लेकर आ रहे ,जो की 25 मई को रिलीज हो जाएगी। शुक्रवार दोपहर तक़रीबन दोपहर 4 बजे फिल्म का ट्रेलर जारी हुआ। बता दें कि 20 साल पहले आज ही के दिन भारत ने राजस्थान के पोखरण में परमाणु परीक्षण कर परमाणु महाशक्ति संपन्न राष्ट्र बना था। उस वक्त देश के प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी थे, डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम की भी परियोजना में महत्वपूर्ण भूमिका थी। तब भारत को इस परीक्षण की कीमत चुकानी पड़ी थी। अमेरिका समेत तमाम बड़े देशों ने भारत पर कई तरह के प्रतिबंध लगा दिए थे।

कई बार टल चुकी है रिलीज की तारीख

बता दें जॉन की फिल्म ‘परमाणु‘ की कई बार रिलीज टल चुकी है, इससे पहले फिल्म की रिलीज डेट 8 दिसंबर, 2017 तय की गई। फिर 23 फरवरी किया गया, इसके बाद निर्माताओं के आपसी विवाद सामने आने के बाद 4 मई की रिलीज रखी गई, जो अब 25 मई हो गई है। फिल्म को लेकर हाईकोर्ट में एक कानूनी मामला भी सामने आ चुका है।

फिल्म के लीड रोल में जॉन अब्राहम, डायना पेंटी और एक अहम भूमिका में बोमन ईरानी हैं। फिल्म का निर्देशन अभिषेक शर्मा ने किया है, ‘परमाणु‘ को लिखने वाले राइटर्स सैविन कदरोस और संयुक्ता चावला शेख ने इससे पहले फिल्म ‘नीरजा’ की स्क्रिप्ट भी लिखी है।

ट्रेलर यहां देखे-

https://www.youtube.com/watch?v=XQFb12N0Arc

पोखरण के परमाणु परिक्षण से प्रेरित है ये फिल्म

माना जा रहा है कि परमाणु परीक्षण की पूरी प्रक्रिया से जुड़ा मिशन से फिल्म प्रेरित है। भारत सरकार ने काफी गुपचुप तरीके से परमाणु परीक्षण किया था, ये एक सीक्रेट मिशन की तरह था। इस मिशन का नाम ‘लॉफिंग बुद्धा‘ था, दुनिया के बड़े देशों को इसकी भनक भी नहीं लगी।

About Samar Saleel

Check Also

ट्रेडिशनल आउटफिट में बेहद खुबसूरत नज़र आई नायरा, दिल को छू रहा यह नया अंदाज़

आजकल कई टीवी एक्ट्रेस हैं जो साड़ी में फोटोशूट करवा रहीं हैं। ऐसे में इन सभी ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *