Karnataka: त्रिशंकु विधानसभा की स्थिति में चेतन भगत ने कहा हॉर्स ट्रेडिंग एक ‘आर्ट’

Karnataka में चल रहे सियासी घमासान में आरोप प्रत्यारोप लगाने के बीच चेतन भगत ने कहा कि ऐसे समय में पार्टियों को नैतिकता का पाठ बंद कर देना चाहिए। ये हॉर्स ट्रेडिंग एक आर्ट है। जिसमें बहुमत को साबित करने के लिए जनता की लोकप्रियता और बहुमत को ध्यान में रखते हुए यह कदम उठाया जा सकता है। दरअसल सियासी रस्साकशी के बीच कांग्रेस और जेडीएस जहां बीजेपी पर अपने विधायकों को खरीदने की कोशिश का आरोप लगाने में जुट गई। वहीं अंग्रेजी उपन्यासकार चेतन भगत ने विधायकों की खरीदफरोख्त को एक तरह की कला बताया है। चेतन भगत ने ट्वीट करते हुए कहा कि ‘त्रिशंकु विधानसभा की सूरत में कोई नैतिक रास्ता नहीं बचता है। जिसमें अब फिर कांग्रेस और बीजेपी के लिए एक परीक्षा शुरू हो गई। देखना यह है कि इसमें कौन आगे निकल पाता है।

Karnataka, विधायकों की खरीद फरोख्त का आरोप

कुमारस्वामी ने कथिततौर पर आरोप लगाते हुए कहा कि JDS के विधायकों को खरीदने के लिए उन्हें करोड़ों रुपयों के ऑफर किए गए। उन्होंने कहा कि बीजेपी हमारे कुछ विधायकों को सौ करोड़ रुपये और कैबिनेट पोस्ट की लालच देकर खरीदने की कोशिश कर रही है।

बीजेपी के केंद्रीय मंत्री ने बताया खयाली पुलाव

कर्नाटक में बीजेपी के चुनावी पर्यवेक्षक नियुक्त किए गए केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कुमारस्वामी के आरोपों को खारिज करते हुए ‘ख़याली पुलाव’ बताया। उन्होंने कहा, ‘बीजेपी विधायकों के खरीद-फरोख्त में विश्वास में नहीं करती है। यह कांग्रेस और जेडीएस की बौखलाहट है, जो 100 करोड़ और 200 करोड़ रुपये के खयाली पुलाव पका रही है।

रिपोर्ट—संदीप वर्मा

West Bengal में मतदान के दौरान हिंसा, बैलेट बॉक्‍स उठा ले गई भीड़

About Samar Saleel

Check Also

धारा 370 को लेकर दायर याचिका पर SC ने लगाई फटकार, CJI ने कहा- ‘ये किस तरह की याचिका है’

अनुच्छेद 370 को लेकर दायर की गई याचिका पर शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *